पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित की दिल्‍ली में वापसी, कांग्रेस ने फिर से अध्‍यक्ष बनाया

Spread the love

नयी दिल्‍ली : पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित की दिल्‍ली में वापसी हो गयी है. कांग्रेस ने उन्‍हें फिर से अध्‍यक्ष बनाया है. पार्टी ने उनपर भरोसा जताया और उन्‍हें अजय माकन की जगह अध्‍यक्ष बनाया गया.

माकन के इस्‍तीफे के बाद से ही उनके अध्‍यक्ष बनने की चर्चा हो रही थी. कांग्रेस नेता पीसी चाको ने दीक्षित को अध्‍यक्ष बनाये जाने की घोषणा की. उन्‍होंने मीडिया को बताया, हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव को वर्किंग प्रेजिडेंट बनाया गया है.

इधर दीक्षित को अध्‍यक्ष बनाये जाने पर अजय माकन ने ट्वीट कर बधाई दी है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘शीला दीक्षित जी को पुन: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं! उनके आधीन,मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला! मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम,मोदी+केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे!’.

गौरतलब हो मीडिया में ऐसी खबर थी कि माकन ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को देखते हुए अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दिया था. राष्‍ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी के उदय होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी का वहां सफाया हो गया. अब कांग्रेस के रार्ष्‍टीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने फिर से वहां अपनी स्थिति मजबूत करना चाहते हैं और यही कारण है कि उन्‍होंने फिर ये शीला दीक्षित पर भरोसा जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.