दिल्ली में CNG महंगी : नई दर 2 जून सुबह 6 बजे से अमल में आएगी

Spread the love

राजधानी दिल्ली क्षेत्र (एनसीटी) में फिलहाल सीएनजी का रेट 42 रुपये प्रति किलो है. इसमें बदलाव करते हुए 1 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है. अब ग्राहकों को एक किलो सीएनजी के लिए 43 रुपये चुकाने होंगे. यह नई दर 2 जून सुबह 6 बजे से अमल में आएगी. इसी के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की दर में बदलाव किया गया है. इन जगहों पर सीएनजी अब 47.75 रुपये प्रति किलो की जगह 48.75 रुपये के हिसाब से बेची जाएगी.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) दिल्ली आसपास के इलाके में गाड़ियों के लिए सीएनजी और घर में किचन के लिए पीएनजी की सप्लाई करता है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2 जून 2020 की सुबह 6 बजे से सीएनजी की दर 42 रुपये से 43 रुपये प्रति किलो होगी. आईजीएल ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी. हालांकि पीएनजी की दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इससे पहले 3 अप्रैल को कंपनी ने सीएनजी के दाम में 3.2 रुपये प्रति किलो और पीएनजी की दर में 1.55 प्रति यूनिट की कटौती की थी.

देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया है. उसके बाद ईंधन की खपत में बड़ी गिरावट देखी गई है. तकरीबन 90 फीसदी तक ईंधन की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई. अब कुछ जगहों पर लॉकडाउन खोला भी गया है तो बिक्री में कोई तेजी नहीं देखी जा रही है. ब्रिकी में कोई बढ़ोतरी नहीं है लेकिन कंपनी को अपने खर्च का वहन करना पड़ रहा है. कर्मचारियों को सैलरी देने, पावर कनेक्शन के फिक्स चार्ज, मेंटिनेंस और रेंट पर गैस कंपनी को अपने खर्च का वहन पहले की तरह जारी रखना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *