चंडीगढ़:18 मई तक सरकारी दफ्तरों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी

प्रशासन की ओर से पहले यह पब्लिक डीलिंग 11 मई से शुरू की जाने को लेकर तैयारी की गई थी। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव मामले शहर में बढ़े है इसे देखते हुए अब पब्लिक मीटिंग की तारीख को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

निगेटिव आई हॉकी स्टार की कोरोना रिपोर्ट

हॉकी स्टार बलबीर सिंह सीनियर की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन अब भी उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। 96 वर्षीय हॉकी दिग्गज के नाती कबीर ने इस बात की पुष्टि की है। बलबीर सीनियर को निमोनिया की शिकायत के बाद शुक्रवार को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कबीर ने कहा कि उनकी स्थिति अब भी नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब की तुलना में उनकी स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है। बलबीर सीनियर अपनी बेटी सुशबीर कौर और नाती कबीर के साथ रहते हैं। उन्हें वीरवार रात को तेज बुखार था। फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया

तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज

शहर में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की संख्या रोजाना सामने आने के मामलों को लेकर प्रशासन परेशान हो गया है। प्रशासन की ओर से कई तरह के काम किए जाने के बाद भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। ट्राईसिटी के तीनों शहरों में भी कोरोना संक्रमण ने अपना प्रभाव पूरी तरह से बनाया हुआ है। पिछले 10 दिनों के अंदर 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने से तीनों शहरों की सरकार परेशान है। इस समय ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 300 पहुंच गई है। शहर में इस समय 174 पॉजिटिव मरीज है, मोहाली में 104 और पंचकूला में 22 पॉजिटिव मामले सामने आए है। इन मामलों में से कई ठीक होकर अपने घरों को चले गए हैं। शहर की बापूधाम कॉलोनी से ही अकेले 113 पहुंच गई है।

एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा 83 के पार

प्रशासन की ओर से लॉकडाउन में राहत देने के लिए लोगों को कई तरह की छूट दी गई है। जिस कारण लोग अब अपने वाहनों को सड़क की सड़कों को दौड़ाने लगे है। ऐसे में एयर पॉल्यूशन में बढ़ौतरी शुरू हो गई है। रविवार तक ही चंडीगढ़ की एयर क्वालिटी इंडेक्टस गुड से सेटिस्फैक्टरी तक पहुंच गया। यह इसलिए क्योंकि सोमवार से दोबारा गाड़ियां चलनी शुरू हो गई थी। मार्च महीने में कर्फ्यू लगने के बाद चंडीगढ़ का एयर क्वालिटी इंडेक्स ज्यादातर दिन 50 से नीचे गिरा जोकि सबसे कम 17 तक अप्रैल के दूसरे हफ्ते में पहुंच गया था। एयर क्वालिटी इंडेक्स अगर 50 से नीचे हो तो इस हवा को अच्छा माना जाता है यानी कि हेल्दी है और लोगों को इससे स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं होगी। रविवार को सुबह बारिश होने के बावजूद भी यह इंडेक्स 83 तक पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *