सीबीआई कोर्ट पंचकूला में पूर्व सीएम हुड्डा के पेशी

(समाचार क्यारी ) हुचर्चित एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड (एजेएल) प्लॉट आवंटन मामले और मानेसर घोटाले की सुनवाई के लिए पूर्व सीएम हुड्डा पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे। हुड्डा के साथ दाेनों मामलों में आरोपित अन्य लोग भी पेशी के लिए पहुंचे। हुड्डा के साथ उनके वकील और कई कांग्रेस नेता भी थे।

मामले में आरोपित मोतीलाल वोरा को बड़ी उम्र और मेडिकल कारणों के चलते पेशी से छूट दे दी गई है। उनके वकील द्वारा याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुनवाई करते हुए उसे मंजूर कर लिया गया। मामले की अगली सुनवाई अब 12 जुलाई को होगी। उससे पहले सीबीआइ को बचे हुए दस्तावेज बचाव पक्ष को सौंपने होंगे।

बता दें कि मामले की पिछली सुनवाई तीन अप्रैल को हुई थी, जिसमें सीबीआई द्वारा बचाव पक्ष को मांगे गए दस्तावेज सौंपे गए थे। मामले में पंचकूला विशेष सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट की स्क्रूटनी पहले ही पूरी हो चुकी है। मामले में पूर्व सीएम हुड्डा और वोरा के खिलाफ अदालत में 1 दिसंबर 2018 को चार्जशीट दाखिल की गई थी।
शुक्रवार को ही मानेसर भूमि घोटाले केस में भी सुनवाई हुई। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा व अन्य आरोपित कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई के दौरान मामले के एक आरोपित जसवंत को डिस्चार्ज करने के लिए बचाव पक्ष ने याचिका लगाई। अब इस केस की अगली सुनवाई 6 जून को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *