जम्मू : कुपवाड़ा में 10 ग्रेनेड के साथ एक आतंकी पकड़ाया

Spread the love

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने सोमवार को मार गिराया। सेना ने बताया कि पाकिस्तान में ट्रेंड किए गए आतंकी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे। फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के लिए पिछले हफ्ते से ही तलाशी अभियान जारी है। ऐसे में सेना पहले से सतर्क थी। आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश करते ही उन्हें मार गिराया।

बडगाम में ड्रग्स बेचने वाले आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

बडगाम पुलिस ने सोमवार को ड्रग्स बेचने वाले आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा यह माड्यूल जिले के चाडूरा से काम कर रहा था। खुफिया सूचना मिलने पर बडगाम पुलिस ने 50 राष्ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ के साथ मिलकर छह आतंकियों को पकड़ लिया। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान करालपोरा निवासी मुदस्सिर फैयाज,वथूरा के शबरी गनी, कुपवाड़ा के इसाक भट और शोपियां के अर्शिद ठोकर के तौर पर हुई। छठे आतंकी का नाम फिलहाल पता नहीं चल सका है।

इंटेलिजेंस अलर्ट के बाद सेना ने तलाशी अभियान छेड़ा था
इंटेलिजेंस एजेंसी ने सतर्क किया था कि जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादी घुसपैठ हो सकती है। इसके बाद सेना ने 28 मई से तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान की पोस्ट और गुरेज सेक्टर के दूसरी तरफ से आतंकियों के दो ग्रुप घुसपैठ की फिराक में हैं। दूसरी तरफ माछिल सेक्टर के दूसरी तरफ से भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *