चंडीगढ़ : लॉकडाउन के बाद प्रशासन लंबी दूरी की बसों को सोमवार से करेगा शुरू

Spread the love

चंडीगढ़. दूसरे राज्यों में जाने वाले लोगों को चंडीगढ़ प्रशासन राहत देने जा रहा है। सोमवार से सीटीयू की लॉन्ग रूट की बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। ये बसें फिलहाल पॉइंट टू पॉइंट चलाई जाएंगी। मतलब कि अगर शिमला के लिए बस जाएगी तो बीच रास्ते न तो सवारियां चढ़ेंगी न उतरेंगी। टिकट बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन होगी। इधर, शहर में इस समय कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 309 पहुंच गई है। अभी फिलहाल शहर में 88 एक्टिव मरीज है, बाकी मरीज ठीक हो गए है जबकि 5 लोगों की मौत हो गई है।

प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के बाद सेक्टर-30बी के लोगों को राहत दी है। जैसे ही प्रशासन ने इस क्षेत्र में राहत देने के फरमान जारी किए तो लोग एकाएक सेक्टर से बाहर आ गए और खुशी मनाने लगे। जैसे ऐसा लगा कि वे कोरोना संक्रमण की जंग जीत गए हो, कोई सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया। प्रशासन की ओर से इस सेक्टर के 31 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटरों में भेजा है।

जन्म के 48 घंटे के बाद ही बच्चे को किया क्वारैंटाइन

वहीं, ट्राईसिटी में पहला मामला है, जब जन्म के 48 घंटे के बाद ही नवजात को 14 दिन के लिए क्वारैंटान किया गया हो। पंचकूला सेक्टर-15 के शिशु सदन के मेन गेट के सामने वीरवार रात 8 बजे मिले नवजात को शिशु सदन के अंदर ही अलग से क्वारैंटाइन कर दिया गया है। उसकी देखभाल के लिए शिशु सदन की नर्स की ड्यूटी लगाई गई है। शुक्रवार को नवजात को जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां पर फ्लू सेंटर में नवजात का कोरोना के लिए सैंपल लिया गया। जनरल अस्पताल के डॉक्टर व प्रशासन की सलाह पर बच्चे को अलग से 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पूरा मेडिकल चेकअप करवाया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *