जयवीर अखाड़ा बुपनीया में कुश्ती प्रतियोगिता संपन्न।

जिला झज्जर सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में लगभग 400 खिलाड़ियों ने लिया भाग।


बादली, समाचार क्यारी, संजय शर्मा/ हिमांशु:-


क्षेत्र के प्रसिद्ध जयवीर अखाड़ा बुपनीया में जिला झज्जर सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें लड़के व लड़कियों के विभिन्न भार वर्गो ,फ्रीस्टाइल व ग्रीको रोमन की कुश्तियां आयोजित की गई।
जिला झज्जर कुश्ती संघ के प्रधान लीलू पहलवान व जयवीर अखाड़ा बुपनीया के संचालक जयवीर कोच ने जानकारी देते हुए बताया कि सब जूनियर प्रतियोगिता के लड़कों के ग्रीको रोमन स्टाइल में 45 किलोग्राम भार वर्ग में मांडोठी के साहिल प्रथम व ढराना के साहिल दूसरे स्थान पर रहे, वहीं 48 किलोग्राम भार वर्ग में मांडोठी के कपिल पहले स्थान पर , छारा के सुमित दूसरे स्थान पर रहे।
51 किलो भार वर्ग में आसौदा के अंशुल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया । 55 किलोग्राम भार वर्ग में मांडोठी के पवनजीत प्रथम व मांडोठी के ही सन्नी पहलवान दूसरे स्थान पर रहे।
60 किलोग्राम भार वर्ग में मांडोठी के सुमित पहले स्थान पर रोहद के अनिल दूसरे स्थान पर रहे।
65 किलोग्राम भार वर्ग में गोधड़ी के उधम सिंह प्रथम स्थान पर बामनौला के लखविंदर दूसरे स्थान पर रहे ।

71 किलोग्राम भार वर्ग में मांडोठी के सचिन प्रथम स्थान पर ,बहादुरगढ़ के मोहित दूसरे स्थान पर रहे।
80 किलोग्राम भार वर्ग में छारा के चिराग प्रथम स्थान पर व बुपनीया के रोहित कुमार दूसरे स्थान पर रहे।
52 किलोग्राम भार वर्ग में सिलानी के राहुल पहले स्थान पर गोदड़ी के आर्यन दूसरे स्थान पर रहे ।
110 किलोग्राम भार वर्ग में पहाड़ीपुर के प्रवीण पहलवान प्रथम स्थान पर व बहादुरगढ़ हवा सिंह अखाड़ा के पहलवान आकाश दूसरे स्थान पर रहे।
जयवीर
कोच ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़कों की फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में 45 किलोग्राम भार वर्ग में आसौदा के रोहित प्रथम स्थान पर हसनपुर के अभिषेक दूसरे स्थान पर रहे।
वहीं 48 किलोग्राम भार वर्ग में छारा के गौरव पहलवान प्रथम स्थान पर व दूसरे स्थान पर भी छारा के ही पहलवान कदम रहे ।51 किलोग्राम भार वर्ग में रूडीयावास के सचिन पहलवान प्रथम स्थान पर ,सुमित बहरोड़ दूसरे स्थान पर रहे।
55 किलोग्राम भार वर्ग में बादली के साहिल पहलवान प्रथम स्थान पर वहीं बुपनीया
के साहिल पहलवान दूसरे स्थान पर रहे।
60 किलोग्राम भार वर्ग में रोहद के अखिल पहलवान प्रथम स्थान पर गौरव मांडोठी दूसरे स्थान पर रहे ।
65 किलोग्राम भार वर्ग में मोहित बूपनिया प्रथम स्थान पर रहे, साहिल दलाल छारा दूसरे स्थान पर रहे।
71 किलोग्राम भार वर्ग में अजय पहलवान बुपनीया
प्रथम स्थान पर रहे, अरुण बुपनीया दूसरे स्थान पर रहे।
80 किलोग्राम भार वर्ग में बहादुरगढ़ हवा सिंह अखाड़ा के परविंदर पहलवान प्रथम स्थान पर, पीर बाबा अखाड़ा सिलाना के पुनीत पहलवान दूसरे स्थान पर रहे ।
वहीं 92 किलोग्राम भार वर्ग में छारा के अमीर पहलवान प्रथम स्थान पर बुपनीया के अमन पहलवान दूसरे स्थान पर रहे। वहीं 110 किलोग्राम भार वर्ग में गोदड़ी के पहलवान चिराग प्रथम स्थान पर बुपनीया के संजू दूसरे स्थान पर रहे। पहलवान
मोहित गोधडी का चुनाव किया गया।
वहीं लड़कियों की जिला झज्जर सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता के 40 किलोग्राम भार वर्ग में ढराना की मुस्कान प्रथम , खुड्डन की मेघा दूसरे स्थान पर रही।
40 किलोग्राम भार वर्ग में कासनी की नेहा ने पहला स्थान पाया तो खाचरोली की अदिति ने दूसरा स्थान प्राप्त किया वहीं 40 किलोग्राम भार वर्ग में खुड्डन की तनु ने पहला स्थान तो ढराना की पहलवान निशा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया ।
49 किलोग्राम भार वर्ग में जसौर खेड़ी की निशा पहलवान पहले स्थान पर आसौदा की लक्षिका
पहलवान दूसरे स्थान पर रही।
53 किलोग्राम भार वर्ग में खानपुर की तपस्या पहलवान ने पहला स्थान तो खाचरोली की भावना ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 57 किलोग्राम भार वर्ग में छोछी की दीप्ति ने पहला स्थान पाया आसौदा की अंशुल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
61 किलोग्राम भार वर्ग में खानपुर खुर्द की अंजलि ने पहला स्थान चांदपुर की शिक्षा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
65 किलोग्राम भार वर्ग में छपार की मुस्कान पहलवान पहले स्थान पर रही वहीं नीलोठी की दिशा पहलवान दूसरे स्थान पर रही।
69 किलोग्राम भार वर्ग में सुरहा
कि ईशा पहलवान पहले स्थान पर सिलानी की अंकिता पहलवान दूसरे स्थान पर रही ।
73 किलोग्राम भार वर्ग में खानपुर की सुनीता पहले स्थान पर व सिलानी कि तनू पहलवान
दूसरे स्थान पर रही।
प्रतियोगिता के सफल संचालन व निष्पक्ष परिणामों के लिए अखाड़ा संचालक जयवीर कोच ने सभी कोच साहिबान, खिलाड़ियों, अभिभावकों व उपस्थित जनों का धन्यवाद व आभार प्रकट किया। जिला झज्जर कुश्ती संघ की ओर से जिला प्रधान लीलू पहलवान ने सभी कोचों को सम्मानित किया ।मेजबान रहे जयवीर अखाड़ा बूपनीया के कोच जयवीर कोच बुपनीया गांव के सरपंच जीते प्रधान ने उपस्थित जनों, गणमान्य व्यक्तियों ,अखाड़ा संचालकों को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर जिला झज्जर कुश्ती संघ के प्रधान लीलू पहलवान , जयवीर अखाड़ा बूपनीया के संचालक जयवीर कोच ,ग्राम सरपंच जीते प्रधान बुपनीया ,टैणी प्रधान मांडोठी ,प्रकाश मांडोठी, वजीर इस्माईला ,कुलदीप पहलवान खेड़ी जट, देवेंद्र काला मांडोठी,अलबेल पहलवान बराही ,दयानंद पहलवान मांडोठी ,जजपा के पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जजपा नेता संजय कबलाना, कदम कोच सिलाना, राजवीर कोच, मुकेश कोच, संजय कोच, देवेंद्र कोच, पवन शास्त्री, पूर्ण कोच, अमर सिंह पूर्व प्रधान बुपनीया, आजाद पहलवान बुपनीया, रामफल पूर्व सरपंच बुपनीया उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *