बसपा-लोसुपा के 6 उम्मीदवारों की घोषणा

रोहतक : लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर ताल ठोकते हुए छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामो की घोषणा की। मंगलवार को पुराना बस स्टैंड स्थित रामलीला ग्राउंड के सभागार में एलएसपी के सुप्रीमों सांसद राजकुमार सैनी व बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने संयुक्त पत्रकारवार्ता करते हुए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें अंबाला से नरेश सारंग, फरीदाबाद से मंधीर मान, हिसार से सुरेन्द्र शर्मा, रोहतक से किशन लाल पंचाल, करनाल से पंकज चौधरी, भिवानी महेन्द्रगढ़ से रमेशराव पायलेट को उम्मीदवार घोषित किया गया, जबकि शेष बची चार सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों के नामो की घोषणा कर दी जाएगी।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि लोकसभा में आठ सीटों पर बसपा तो दो सीटों पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाले सभी राजनीतिक दलों ने दलितों व पिछड़ों को केवल वोट के रूप में इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि एलएसपी व बसपा गठबंधन दलितों व दबे-कुचले वर्ग को सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ रहा है। इससे पहले केवल जाति विशेष द्वारा दलितों व दबे-कुचले वर्ग को और दबाने की कोशिश की जाती रही है। खास कर केंद्र की नौकरियों में भेदभाव किया जा रहा है।

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र को लेकर सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालो तक देश पर राज किया, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, किसान, दलित व महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर कोई कदम नहीं उठाया और अब झूठा घोषणा पत्र जारी कर देश की जनता को गुमराह किया जा रहा है, लेकिन जनता अब कांग्रेस के बहकावे में आने वाली नहीं है। साथ ही उन्होंने भाजपा द्वारा मैं भी चौकीदार हूं के कार्यक्रम पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री केवल बडे लोगों के चौकीदार है। भाजपा को सता में लाने पर पिछडे व शोषित वर्ग का बहुत बड़ा योगदान रहा, लेकिन अब पिछडे वर्ग के हितों पर कुठाराघात किया जा रहा है।

सांसद ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस दोनो ही लोगों को झूठे सपने दिखाकर केवल ठगने का काम किया है, लेकिन जनता इस बार चुनाव में उन्हें आईना दिखा देगी। इस अवसर पर बसपा प्रभारी मेघराज ने बताया कि हरियाणा की अन्य चार लोकसभा सीटों पर भी आने वाले दिनों में प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने बताया कि कांग्रेस व भाजपा की पोल खोलने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बसपा सुप्रीमों मायावती समेत पार्टी के तमाम बडे नेता भाग लेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *