10 करोड़ की लागत से विकसित होगी आफिसर कालोनी : विधायक

Spread the love
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी सुनील कुमार: बहादुरगढ़ उपमंडल स्तर पर कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को आवासीय सुविधा प्रदान करने की सार्थक पहल करते हुए विधायक नरेश कौशिक ने एसडीएम बहादुरगढ़ तरुण पावरिया के साथ शुक्रवार को सैक्टर 13 में बनने वाली आफिसर कालोनी के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। करीब दस करोड़ रूपए के इस विकासात्मक प्रोजेक्ट का भूमि पूजन करने उपरांत नींव पत्थर रखते हुए विधायक कौशिक ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को बेहतर आवसीय सुविधा उपलब्ध करवाने की अग्रीम शुभकामनाएं भी दी। लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़कें के कार्यकारी अभियंता के.एस.पठानिया ने विधायक कौशिक व एसडीएम पावरिया का स्वागत करते हुए निर्धारित अवधि में निर्माण कार्य पूर्ण किए जाने का विश्वास दिलाया।
विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा हलके के विकास के लिए की गई घोषणाओं में आफिसर कालोनी को विकसित करने की भी घोषणा थी जिसे पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग की ओर से इस प्रोजेक्ट को तैयार करते हुए उपमंडल पर कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को 18 माह के अंतराल में ही समर्पित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आफिसर कालोनी में प्रारंभिक चरण में एसडीएम आवास सहित कुल 24 क्वार्टर का निर्माण किया जाएगा और उसके उपरांत जरूरतानुसार रिहायशी क्वार्टर का निर्माण कार्य पूर्ण होगा। विधायक ने मुख्यमंत्री का आभार जताया कि हलके के लोगों की मांग के अनुरूप की गई घोषणाओं को निरंतर पूरा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार जनसेवा को समर्पित सरकार है और हर वर्ग की सुविधा को ध्यान में रखते हुए महत्वाकांक्षी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है।
एसडीएम तरुण कुमार पावरिया ने प्रदेश सरकार व विधायक नरेश कौशिक द्वारा अधिकारियों व कर्मचारियों की सुविधा के मद्देनजर बनाई जा रही आवासीय कालोनी पर धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी की आवासीय सुविधा को देखते हुए यह कदम सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ क्षेत्र में चल रहे अन्य विकासात्मक कार्यों को भी निर्धारित अवधि में पूरा करवाते हुए आमजन को लाभांवित किया जा रहा है। वे स्वयं विकासात्मक प्रोजेक्ट की मोनिटरिंग भी कर रहे हैं। विधायक कौशिक व एसडीएम पावरिया ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य गणमान्य लोगों के साथ हवन में पूर्णाहुति भी दी।
लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता के.एस.पठानिया ने कहा कि विधायक नरेश कौशिक की सक्रिय कार्यकुशलता के परिणामस्वरूप उनके विभाग की ओर से मेगा प्रोजेक्ट बहादुरगढ़ हलके में आए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक की सजगता के चलते जहां हलके के लोगों की मांग को पूरा सरकार की ओर से किया जा रहा है वहीं धनराशि आबंटित करते हुए विकास कार्य भी विभाग द्वारा तेजी से कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आफिसर कालोनी से पूर्व नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है और उत्तरी बाईपास के निर्माण कार्य का भी आगाज जल्द ही विधायक कौशिक द्वारा भूमि पूजन के साथ किया जाएगा।
इस मौके पर डीएसपी अजायब सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता के.एस.पठानिया, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता एम.पी.तंवर, एआईपीआरओ दिनेश कुमार, एसडीओ दलजीत सिंह, जेई साहब सिंह, अरूण खुराना, वीरेंद्र कुमार,न्यायिक परिसर से नाजिर नरेंद्र कुमार, मार्केट कमेटी चेयरमैन कैप्टन राम सिंह दलाल, पार्षद अलबेल पहलवान, दिनेश शेखावत, बलवान खत्री, कृष्ण चंद्र, निर्माण एजेंसी से जुड़े मोहित मित्तल सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *