भाजपा व कांग्रेस ने अपनी जनविरोधी नीतियों से देश व प्रदेश को लूटा : दुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी सुप्रीमों दुष्यंत चौटाला की गौ कर्ण तालाब पर भव्य जनसभा

भाजपा व कांग्रेस अपनी जनविरोधी नीतियों से देश व प्रदेश को लूटने का काम कर रही हैं, वहीं जननायक जनता पार्टी किसान व मजदूर मसीहा चौधरी देवीलाल की जनहितैषी नीतियों को लागू करने के लिए चुनाव मैदान में उतरेगी। यह बात आज स्थानीय गौकर्ण तालाब के पास आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए जजपा सुप्रीमों व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहे।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज देश व प्रदेश में बेरोजगारी का हाहाकार मचा हुआ है, भ्रष्टाचार के बिना कोई काम नहीं होता, सुरक्षा व्यवस्था बदहाल है, प्रदेश के विभागों को निजीकरण की ओर धकेला जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस व भाजपा किस मुंह से जनता के सामने वोट मांग रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश का भाईचारा समाप्त करने का काम किया। एक बनाम 35 बिरादरी का नारा देकर अपने राजनीतिक धु्रवीकरण के जरिए लोगों को बांटने का काम किया। राजकुमार सैनी जैसे ओछी सोच के नेता को अपने दल में जगह देकर लगातार लोगों की भावनाओं के साथ खेलने का काम किया।
दुष्यंत चौटाला ने पूछा कहां है विकास?
सांसद ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से पूरा हरियाणा विकास की बाट जोह रहा है लेकिन विकास कहीं नजर नहीं आता। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ, लूट की पार्टी है तथा लोगों को झूठे सपने दिखाकर वोट हथियाने का काम करती है। सत्ता में रहते हुए तानाशाही रवैया अपनाकर हर वर्ग को दबाने का काम करती है। वहीं कांग्रेस बड़े-बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए भ्रष्टाचार की सारी हदें तोड़ देती है। ऐसे में इन दोनों दलों की असलियत जनता अच्छे से पहचान चुकी है।
सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं हरियाणा का बेटा हूं तथा हमेशा चौ. देवीलाल के दिखाये रास्तों का अनुसरण करता आया हूं। प्रदेश की जनता का दुख-दर्द अच्छे से समझता हूं तथा इसी दुख को दूर करने के लिए पार्टी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन से आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में जजपा भारी बहुमत से जीतेगी तथा प्रदेश में अपनी सरकार बनायेगी।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों के शासनकाल में कुछ नहीं किया। मुद्दे तो बहुत उठे लेकिन मजबूर राजनीतिक इच्छाशक्ति के कारण उन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जनता पर लाखों करोड़ रूपये के टैक्स थोपे गये, बार-बार मांग के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में नहीं लिया गया, नोटबंदी करके आम जनता की कमर तोडऩे का काम किया गया, युवाओं को रोजगार के झूठे सपने दिखाकर रोजगार के मौके नहीं दिये, उच्च वृद्धि दर का नारा देकर लोगों को महंगाई ढ़ोने को मजबूर किया, प्राईवेट कंपनियों को बढ़ावा देकर सरकारी कंपनियों को तबाह किया गया, लाल किले सहित अनेक ऐतिहासिक इमारतों को प्राइवेट हाथों में बेचकर प्रधानमंत्री देश बचाने की बात करते हैं।
किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है तथा वे आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू न करके उन्हें जड़ से खत्म करने का काम किया। देश-प्रदेश में सांप्रदायिकता, बीफ आदि मुद्दों स्वयं उठाकर समाज को बांटने का काम किया। पहले से लगे हुए उद्योग भी इस शासनकाल में बंद हो गये।
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा पर कटाक्ष किया कि जजपा के कारण अब उन्हें रात को भी नींद नहीं आती। जजपा की बढ़ती लोकप्रियता का ही परिणाम है कि वे अनाप-शनाप बयानबाजी पर उतारू हो गये हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को यह मतगणना वाले दिन पता चलेगा कि जजपा का प्रदेश में कितना वजूद है।
उन्होंने कहा कि जजपा के सत्ता में आते ही वृद्धों को घर बैठे पैंशन, लड़कियों को स्नातक तक निशुल्क शिक्षा, युवाओं को रोजगार की प्राथमिकता, सुरक्षा, अच्छी परिवहन सेवा, अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ सेवायें, महिला सुरक्षा, किसानों को फसलों के अच्छे दाम, अच्छी सडक़ आदि सहित अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जायेंगी। उन्होंने कहा कि हर वर्ग की तुरन्त सुनवाई होगी तथा प्रदेश को विकास के मामले में पूरे देश में आदर्श बनाया जायेगा।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कहा कि भाजपा ने सिर्फ इवेंट मैनेजमेंट पर हरियाणा की जनता के खून-पसीने के हजारों करोड़ रूपये स्वाहा कर दिये। इन इवेंटों से जनता को कुछ नहीं मिला तथा सरकार झूठी वाहवाही करती रही। पिछले पांच सालों से पूरा प्रदेश आज विकास की बाट जोह रहा है लेकिन सरकार विकास करने की बजाए विभागों को प्राइवेट हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है। सरकारी बसें न बढ़ाकर प्राइवेट बसों को तरजीह दी। जिससे प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर कम हुए वहीं प्राइवेट तिजोरियों को भरने का काम किया।
फसल बीमा योजना के जरिए किसानों से संगठित लूट की गई। अपनी मर्जी से किसानों के खातों से पैसे काटकर प्राइवेट बीमा कंपनियों तक पहुंचाया गया तथा फसल खराब होने पर मुआवजा देने में आना-कानी की गई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फिर किस मुंह से भाजपा चुनाव मैदान में लोगों से वोट मांग रही है।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. के.सी. बांगड़ ने कहा कि अब जनता जाग चुकी है तथा सही व गलत का अन्तर पहचानती है। उन्होंने कहा कि जजपा प्रदेश की जनता के सामने एक आदर्श स्थापित करेगी। जजपा प्रदेश को विकास की बुलन्दियों पर पहुंचायेगी तथा हर वर्ग का समान विकास करेगी। उन्होंने कहा कि लोगों का भाईचारा समाप्त करने के लिए जनता भाजपा व कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *