भाजपा 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी : प्रकाश जावड़ेकर

Spread the love

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी। जावड़ेकर ने कहा, “हमारी पार्टी तीन मापदंडों पर आगामी चुनाव लड़ेगी। पहला, कौन देश को सुरक्षित कर सकता है। दूसरा, कौन देश में विकास कर सकता है और तीसरा, कौन देश को दिशा दिखाने के लिए सर्वोत्तम नेता हो सकता है।”

उन्होंने कहा, “तीनों प्रश्नों का एक ही उत्तर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। हम इस चुनाव में 300 सीटों का आंकड़ा छूने को लेकर आश्वस्त हैं। यह संभव है क्योंकि लोग बीते पांच सालों में उनकी कार्यशैली को लेकर आश्वस्त हैं।”

उन्होंने कहा कि यहां तक कि विपक्षी पार्टियां भी संकोच महसूस कर रही हैं और उन्हें इस बात का पता है कि वे अकेले भाजपा को नहीं हरा सकतीं। इसलिए उन्होंने महागठबंधन बनाने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए, ऐसा लगता है कि महागठबंधन अभी पैदा ही हुआ है।”

जावड़ेकर ने कहा कि बंगाल में, तृणमूल और कांग्रेस अलग-अलग लड़ रहे हैं, आंध्रप्रदेश में तेदेपा ओर कांग्रेस अलग-अलग लड़ रहे हैं और उत्तरप्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को गठबंधन से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा, “बिहार में भी स्थिति अच्छी नहीं है।”

जावड़ेकर ने कहा, “दृष्टिकोण, नेतृत्व और मिशन पर आम सहमति नहीं होने की वजह से महागठबंधन का विचार असफल है। वास्तव में, उत्तरप्रदेश में सपा-बसपा ने कांग्रेस को स्पष्ट तौर पर दरवाजा दिखा दिया और कहा कि आपकी ताकत केवल दो सीटों की है।”

मंत्री ने माना कि भाजपा भी गठबंधन कर रही है, लेकिन हम उन पार्टियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं, जिनके साथ हमारी विचारधारा मिलती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर लोग अलग तरह से सोचते हैं। उनकी प्राथमिकता और विकल्प भी अलग होते हैं।

2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार पर जावड़ेकर ने कहा, “अब, लोकसभा चुनाव के लिए लोग विकास, देश की सुरक्षा की ओर लौट रहे हैं।” पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बारे में पूछने पर, उन्होंने कहा, “राजे अब भाजपा की उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने भाजपा के लिए विभिन्न राज्यों में प्रचार किया है। वह विधानसभा चुनाव में हमारी हार का बदला लेने के लिए भी तैयार हैं।” यह पूछे जाने पर कि राजस्थान में भाजपा ने एक भी महिला को टिकट क्यों नहीं दिया? उन्होंने कहा, “पूरी सूची अभी जारी होनी बाकी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *