पीएम आवास योजना के तहत हर घर को आशियाना देना उद्देश्य : कौशिक

Spread the love
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी, सुनील कुमार /हिमांशु :- विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के पात्र परिवारों को आवासीय सुविधा प्रदान करने की सार्थक पहल की गई है। इस योजना के अंतर्गत करीब 15 पात्रों को पहले चरण के एक-एक लाख रूपए की राशि चैक के रूप वितरित की गई है। विधायक कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का उद्देश्य हर परिवार को आशियाना प्रदान करना है।
अपने कार्यालय में चैक वितरण कार्यक्रम के दौरान विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना भारत सरकार की एक अहम योजना है जिसके माध्यम से शहरी क्षेत्र में रहने वाले निर्धन लोगों को उनकी क्रयशक्ति के अनुकूल घर प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि इस योजना को बेहतर ढंग से क्रियांवित करते हुए सरकार का उद्देश्य आगामी 2022 तक सभी को घर उपलब्ध कराना है। लाभ पात्रों ने सरकार की इस योजना पर केंद्र सरकार सहित विधायक नरेश कौशिक का आभार भी व्यक्त किया।
विधायक कौशिक ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना में बीएलसी फेज के तहत कुल ढाई लाख रूपए लाभात्री को दिए जाते हैं। बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के 15 परिवारों को मकान की मरम्मत के लिए प्रांरंभिक चरण में एक-एक लाख रूपए दिए जा रहे हैं और शेष राशि नियमानुसार वितरित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हलके के लोगों को सीधे तौर पर पहुंचाया जा रहा है।
इस मौके पर नगरपरिषद ईओ डा.विजयपाल, सचिव मुकेश कुमार, पीएम आवास योजना की शहरी प्रोजेक्ट आफिसर मंजू शर्मा, पवन मिश्रा सहित भाजपा नेता दिनेश शेखावत, सचेत कुमार, कृष्ण चंद्र, रामकुमार सैनी व अन्य लाभपात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *