बादली विधान सभा क्षेत्र का किया योजनाबद्घ तरीके से विकास : औम प्रकाश धनखड़ 

पंचायत मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने दी करोड़ों रूपये की लागत से तैयार दर्जन भर विकास परियोजनाओं की सौगात

बहादुरगढ़, (संजय शर्मा) बादली विधान सभा क्षेत्र के साथ चार दशकों से हो रहे भेदभाव को पिछले सवा चार साल में खत्म करते हुए हलके के विकास को नई राह देने का काम हुआ है।
बादली गांव  को एक साथ उपमंडल, तहसील व खंड का  दर्जा देने, क्षेत्र की जीवन रेखा केएमपी एक्सप्रेस वे  को चालू करना, देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राष्टï्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा को रिकार्ड समय में तैयार करने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। बादली से विधायक एवं प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने क्षेत्र के गांवों में करोड़ों रूपये की लागत से तैयार हुई दर्जन भर विकास परियोजनाओं की सौगात देते हुए यह बात कही।
कृ षि मंत्री श्री धनखड़ ने विधान सभा क्षेत्र के गांव माजरी में सामुदायिक भवन,व्यायामशाला व एचएसवीपी ड्रेन से जोहड़ों तक पाइप लाइन का उद्ïघाटन कर जनसेवा को समर्पित किया। माजरी से बुपनिया गांव तक सड़क मार्ग के चौड़ीकरण व सुधारीकरण की आधारशिला रखी गई।
पहले यह सड़क मार्ग 12 फुट चौड़ा था, अब यह सड़क मार्ग 18 फुट चौड़ा होगा। इस विकास कार्य पर लगभग पौने दो करोड़ रूपये की धनराशि खर्च होगी। पंचायत मंत्री ने गुभाना गांव में बाल्मिकी समाज की चौपाल व ग्राम सचिवालय के जीर्णोद्वार उपरांत शुभारंभ किया। पंचायत मंत्री ने गंगड़वा में व्यायामशाला, शमशान घाट तक रास्ता, रिटेनिंग वॉल, फिरनी, ओपन जिम, तथा ग्राम गौरव पट्ïट की सौगात दी। जरदकपुर में अनुसूचित वर्ग की चौपाल व  व्यायामशाला का उद्ïघाटन किया ।
जरदकपुर से दिल्ली की सीमा तक सड़क मार्ग के चौड़ीकरण व सुधारीकरण की आधारशिला रखी। जरदकपुर से दिल्ली की सीमा तक इस सड़क मार्ग की चौड़ाई 12 फुट से बढ़कर 18 फुट हो जाएगी। इस विकास परियोजना पर लगभग एक करोड़ रूपये की धनराशि खर्च होगी। पंचायत मंत्री ने अपने दौरे के दौरान देशलपुर व शाहपुर गांवों में अनुसूचित वर्ग की चौपालों के नवीनीकरण उपरांत शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *