बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की जयंती पर किया पौधारोपण

विधायक व एसएमओ  सहित अनुयायिों ने की स्वच्छता अभियान की शुरुआत 

तरावड़ी, (कर्ण बुटी)। सतगुरू बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के 65वें जयन्ती पर संत निरकारी मिशन मंडल तरावड़ी द्वारा पौधारोपण अभियान चलाया गया। पौधारोपण कार्यक्रम मंडल सयोजक संत सुदेश हंस के नेतृत्व किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में हलका विधायक भगवानदास कबीरपंथी व एसएमओ डा. अंजू बाला ने शिरकत की। विधाययक व एसएमओ ने  पौधारोपण करके शहर में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। संयोजक सुदेश कुमार हंस के मार्गदर्शन मे मिशन के भारी सख्यां मे अनुयायिओं ने तरावड़ी मे स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। विधायक कंबीरपंथी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि संत निरंकारी सतगुरू हरदेव सिंह महाराज जम्मदिवस के अवसर पर पौधारोपण करके सफाई अभियान शुरू करने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि संत निरंकारी मिशन संसार भर में ब्रह्म ज्ञान प्राप्ति के प्रचार-प्रसार का अभियान कर रहा है। ब्रह्म ज्ञान के माध्यम से शांति सद्भाव व सांसारिक भाईचारे की स्थापना के लिए यत्नशील यह मिशन मानवता को हर मानव के जीवन का व्यवहारिक अंग बनाने की दिशा में चल रहा है। संयोजक सुदेश हंस ने कहा कि मिशन का मुख्य उद्देश्य अध्यात्मिक जागरूकता प्रदान करना ही है, परंतु आत्मिक जागरूकता के साथ-साथ सामाजिक सेवा को भी मिशन ने अपनाया हुआ है।
डा. अंजू बाला ने कहा कि मानव की सेवा के क्षेत्र में वैसे तो अनेक संस्थाएं कार्यशील हैं, लेकिन मानव उन्नति की दिशा में संत निरंकारी मिशन समाज सेवा के क्षेत्र में भी भरपूर सहयोग दे रहा है। इस मौके पर डिप्टी सिविल सर्जन डा. कृष्णकांत, सेवा दल के गुलशन छाबड़ा, राकेश हंस, संदीप पसरीचा सहित नगरपालिका सफाई कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *