विजेता को 35 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया

पंचकूला, समाचार क्यारी, राजेश कुमार:– नगर निगम पंचकूला द्वारा सफाई कर्मियों व सफाई कार्य में लगे गरीब परिवारों के बच्चों की शिक्षा व उत्थान के लिये बनाई गई पुरस्कार नीति को राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के नगर निगमों , नगर परिषदों और नगर पालिकाओं में लागू किया है।
नगर निगम के आयुक्त राजेश जोगपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम पंचकूला द्वारा वर्ष 2016 में पुरस्कार नीति बनाई गई थी। इस नीति के तहत सफाई कर्मचारियों और सफाई के कार्य में लगे गरीब परिवारों के बच्चे यदि दसवीं, 12वीं और स्नात्तक स्तर की कक्षाओं में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करते है तो उन्हें नकद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार नीति के तहत बच्चों की शिक्षा का बढ़ावा देने के लिये निगम द्वारा वर्ष 2018-19 और 2019-20 में 2 लाख 15 हजार रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में वितरित की है।
उन्होंने बताया कि राजीव काॅलोनी सेक्टर-17 की मोनिका, गांव जलौली की कुमारी तन्नुशाह को 30-30 हजार रुपये, धर्मपुर काॅलोनी पिंजौर की कुमारी प्रिति को 35 हजार रुपये, ब्लाॅक बी सेक्टर-26 पंचकूला के शिवम को 25 हजार रुपये, गांव रैला सेक्टर-12 की दीप शिक्षा को 35 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी गई है। इसी प्रकार इस वर्ष महादेव काॅलोनी सुरजपुर के सागर को 25 हजार रुपये तथा विष्णु काॅलोनी सूरजपुर कुमारी विजेता को 35 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *