13 लाख में हुई आसोदा के गल्र्स स्कूल की कायापलट,

Spread the love

चेयरमैन युद्धवीर भारद्वाज का स्कूल स्टाफ व ग्रामीणों ने जताया आभार

गांव आसोदा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रंगा रोगन व मरम्मत का कार्य पूरा कराने पर ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए ब्लॉक समिति चेयरमैन संघ के अध्यक्ष युद्धवीर भारद्वाज का आभार जताया। स्कूल में पहुंचने पर स्कूल स्टाफ व ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। युद्धवीर भारद्वाज ने कहा कि स्कूल की इमारत के सुधारीकरण व रंग रोगन में करीब 13 लाख रुपए की लागत आई है। सबसे पहले युद्धवीर भारद्वाज व सभी छात्राओं ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
    इस मौके पर युद्धवीर भारद्वाज ने कहा कि स्कूल की चारदीवारी पर शहीदों के चित्र बनवाए जाएंगे और दीवारों पर सामाजिक स्लोगन लिखवाएं जाएंगे। उनका यह प्रयास है कि ब्लॉक के गांव के सभी स्कूली का सुधारीकरण हो, जिसके लिए वह मेहनत व लगन से जुटे हुए हैं। आसोदा के इस स्कूल की मरम्मत व अन्य कार्यों को लेकर उनसे मांग की गई थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत प्रभाव से इस कार्य को पूरा करवा दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा का मंदिर हैं, जहां पढ़ लिखकर हमारे बच्चे भविष्य में आगे बढऩे का सपना संजोते हैं। जिस प्रकार हम अपने घरों को सुंदर व आकर्षक दिखाने के लिए हर वर्ष रंग पेंट करते हैं, उसी प्रकार स्कूली की इमारत भी सुंदर दिखनी चाहिए। उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी अपने जीवन का अंग बनाएं। खेलों से जहां हमारा शारीरिक विकास होता है, वहीं मानसिक विकास भी होता है।
उन्होंने स्कूल की पांच छात्राओं को इनाम देकर सम्मानित भी किया, जिन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता में अपने गांव का स्कूल का नाम रोशन किया। इसके बाद स्कूल की प्रिंसीपल नीलम सैनी ने उनके समक्ष स्कूल की चारदीवारी व सोलर सिस्टम की मांग रखी। प्रिंसीपल ने बताया कि बिजली की समस्या के चलते छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, मगर सोलर सिस्टम लग जाएगा तो उनकी यह समस्या समाप्त हो जाएगी। इस पर युद्धवीर भारद्वाज ने कहा कि वह भी चाहते हैं कि सभी सरकारी स्कूलों में सोलर सिस्टर की व्यवस्था हो जाएं। इस विषय पर प्रपोजल तैयार किया जा रहा है। जल्द से जल्द उनकी इस डिमांड को पूरा करवाने का प्रयास भी किया जाएगा। इस मौके पर जिला पार्षद जोधा आर्य, प्रधान विनोद, सुभाष दलाल, मुकेश आर्य, पंडित होशियार सिंह, विशाल छिल्लर, दिनेश छिल्लर, मास्टर आनंद सहित समस्त स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.