करनाल में चार आतंकी गिरफ्तार: भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद, पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिंदा से जुड़े तार

Spread the love

समाचार क्यारी डेस्क, करनाल पुलिस ने गुरुवार सुबह मधुबन थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से एक इनोवा कार में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। यह चारों युवक आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त बताए जा रहे हैं। इनके पास से हथियार एवं विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। इस मामले से पुलिस में खलबली मच गई है। खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। बम निरोधक दस्ता एवं अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि उन्हें एक गाड़ी में विस्फोटक सामग्री को ले जाए जाने की सूचना मिली थी, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्होंने मधुबन थाना पुलिस और 112 की तीन गाड़ियों को लगाकर इनोवा कार को रोका। इसमें सवार चारों युवकों को पकड़ लिया गया। तलाशी में आंतकवादियों के पास से तीन आईईडी, एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस, एक लाख 30 हजार रुपये की नकदी और छह मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। कार में तीन लोहे के कंटेनर मिले हैं, जिसमें प्रत्येक का वजन करीब ढाई किलो बताया जा रहा है। इसमें विस्फोटक सामग्री बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपियों के नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंदर हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से फिरोजपुर में विस्फोटक सामग्री एवं नशीली वस्तुएं भेजी जाती हैं। इसके बाद रिंदा, गुरप्रीत के दोस्त आकाशदीप को ऐप के जरिए लोकेशन भेजता है, उसी लोकेशन पर फिरोजपुर से वह सामग्री पहुंचाई जाती है। रिंदा ने ऐप के जरिए ताजा लोकेशन तेलंगाना में आदिलाबाद की भेजी है। संभवत: यह सामग्री आदिलाबाद पहुंचाई जानी थी।

फिलहाल बम निरोधक दस्ता, एफएसएल की टीम सहित कई अन्य टीमें मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी हुई हैं। पकड़े गए युवकों से पूछताछ जारी है। इनके खिलाफ मधुबन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी करनाल के अनुसार, आरोपी विस्फोटकों की मौजूदा खेप को पंजाब के फिरोजपुर से नांदेड़ के पास एक जगह ले जा रहे थे। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

सीएम ने कहा, मामले की हो रही गहन जांच

करनाल में विस्फोटकों की बरामदगी पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आरोपियों को हरियाणा से गुजरते समय विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास एक इनोवा गाड़ी को रोकने के बाद चार आतंकवादियों को पकड़ने के सफलता हासिल की है। सुबह चार बजे सुरक्षा एजेंसियों की सूचना मिलने के बाद हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई की।

पकड़े गए आरोपियों में गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर जिला फिरोजपुर के रहने वाले हैं और आरोपी भूपिंदर जिला लुधियाना का रहने वाला है। आरोपियों को इन विस्फोटकों की आपूर्ति पाकिस्तान स्थित हरविंदर सिंह रिंदा ने ड्रोन के जरिए की थी और उन्हें इस विस्फोटक को आदिलाबाद, तेलंगाना में पहुंचाना था। हरियाणा पुलिस ने बहुत ही सफलतापूर्वक कार्रवाई की है। डायल 112 की तीन गाड़ियों और एक स्थानीय गाड़ी ने एकदम से कार्रवाई करते हुए इन आतंकवादियों को धर दबोजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.