डेरा प्रमुख की  पेशी को लेकर प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध-मुकुल कुमार

उपायुक्त ने अधिकारी व कर्मचारियों के अवकाश रद्द करने के निर्देश जारी।

कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाई।

पंचकूला   सुनील कुमार -उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में डेरा प्रमुख राम रहीम की 11 जनवरी को सीबीआई कोर्ट में  पेशी को लेकर जिला में कानून एवं व्यवस्था हर हालत में कायम रखने की दिशा में संबधित अधिकारियों के साथ सुरक्षा से जुडे़ महत्वपूर्ण पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।
उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा पुख्ता पं्रबध किए गए हैं और सुरक्षा को लेकर 17 महत्वपूर्ण स्थानों का चयन कर वहां पर नाकों की व्यवस्था की गई है ताकि हर व्यक्ति एवं वाहन पर पैनी नजर रखी जा सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने 9 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगाए गए है, जो कोर्ट काॅम्पलेक्स, लघु सचिवालय, पुराना पंचकूला, माजरी चैक, बेलाविस्टा चैका, नाका डीआई कट सेक्टर 1, नाका सूरज सिनेमा सेक्टर 1, नाक रैड बिशप सैक्टर 1 व नाका लघु सचिवालय सैक्टर 1 में पुलिस के अधिकारियों के साथ तैनात रहेंगें। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त पंचकूला को पूर्ण प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ साथ उपमण्डल अधिकारी ना. पंचकूला व कालका भी अपने अपने क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्ण प्रभारी होगें।
उपायुक्त  ने संबधित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र में संरपचों से तालमेल बनाए रखे और यह सुनिश्चित करें कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सूचना उनके पास हो। इसके साथ साथ उन्होंने उपमण्डल अधिकारी  ना. पंचकूला को भी उन्हें विभिन्न सैक्टरों की रैजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से व्यक्तिगत स्तर पर सम्पर्क बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर पूर्ण नजर रखी जा  सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *