रैन बसेरा : रात्रि ठहराव का जरूरतमंद लोगों के लिए एक सुरक्षित स्थान

Spread the love
 (संजय शर्मा/रवि कुमार)-उपायुक्त सोनल गोयल ने बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में स्थित रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया। रेलवे रोड पर नगरपरिषद की ओर से बनाए गए रैन बसेरा में जरूरतमंद लोगों के लिए रात्रि ठहराव की व्यवस्थाओंं का भी उन्होंने जायजा लिया। उन्होंने बताया कि झज्जर व बहादुरगढ़ में सर्दी के मौसम में रात्रि ठहराव के लिए लोगों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए बहादुरगढ़ मेंं 6 व झज्जर मेंं दो रैन बसेरा स्थापित किए गए हैं। इन रैन बसेरों में नगरपरिषद की ओर से पूरी व्यवस्था की गई है ताकि सर्द मौसम में जरूरतमंद लोग परेशान न हों। उन्होंने रेलवे स्टेशन का भी अवलोकन करते हुए सफाई व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।

सांझी मदद मुहिम : जरूरतमंद लोगों के लिए सार्थक कदम :

उपायुक्त सोनल गोयल ने सांझी मदद मुहिम के तहत शहर के स्लम एरिया में पहुंचकर सांझी मदद संग्रहण केंद्र में एकत्रित वस्त्रोंं का वितरण किया। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से शुरू की गई सांझी मदद मुहिम को एक वर्ष होने जा रहा है और इस एक वर्ष में सांझी मदद के तौर पर करीब 5500 लोगों तक मुहिम के तहत लाभ पहुंचाया जा चुका है। उन्होंने आमजन से झज्जर व बहादुरगढ़ बाल भवन में बने संग्रहण केंद्र में अधिक से अधिक उपयोगी वस्तुओं को देने के लिए सहयोगी बनने की अपील की।

राहगीरी की पहली वर्षगांठ मनेगी बहादुरगढ़ में :

उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि यह खुशी की बात है कि झज्जर जिला राहगीरी कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ बहादुरगढ़ में मनाने जा रहा है। रविवार, 13 जनवरी को लोहड़ी पर्व की सुबह 8 बजे शहर के रेलवे रोड पर राहगीरी का मंच सजेगा जिसमें हरियाणवी रॉक स्टार केडी-एमडी तथा मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा सहित अन्य लोक कलाकार व स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही राहगीरी में विभिन्न खेल स्पर्धाओं का भी आयोजन होगा और आमजन के स्वास्थ्य को लेकर निशुल्क स्वास्थ्य जांच श्ििावर भी रेलवे रोड पर लगेगा। गौरतलब है हिक 14 जनवरी को झज्जर में पहली राहगीरी हुई थी और एक वर्ष पूर्ण होने पर पहली वर्षगांठ का आयोजन बहादुरगढ़ मेंं होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.