एसडीएम त्रिलोक चंद ने बादली मे राष्ट्रीय ध्वज फहराया

बादली,, संजय शर्मा/सुनील कुमार:-
 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बादली में ब्लाक स्तरीय 70.वा गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।कार्यक्रम में एसडीएम त्रिलोक चंद ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस, पुरूष व महिला होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाईड व स्कूली विद्यार्थियों की टुकड़ियों से सलामी ली ।
इस अवसर पर 70वें  गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़को से पीछे नहीं है, सरकार ने लड़कियों के लिए अनेक लाभकारी योजनाए चला रखी है गरीब परिवारों की लड़कियों के लिए सरकारी स्कूलो में पढ़ाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है आज  ही के दिन वर्ष 1950 को संविधान लागू होने पर देश गणतंत्र के रूप में अस्तित्व में आया ।
 उन्होंने कहा कि भारत का संविधान विश्व का सबसे विस्तृत संविधान है ।उन्होंने इस ऐतिहासिक दिवस पर देश और प्रदेश के शहीदों,सैनिकों, देशभक्तों को स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने देश को स्वाधीनता दिलवाने में अनेक कुर्बानियां दी है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश को देवभूमि होने के साथ-साथ वीरभूमि होने का गौरव भी प्राप्त है । हरियाणा प्रदेश के वीर सैनिक देश की सुरक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं । प्रदेश सरकार ने भूतपूर्वक सैनिकों के परिवारों को अनेक सुविधाएं प्रदान की है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की  यह अवधि, ईमानदार प्रयासों के साथ, सुशासन, सेवा और विकास को समर्पित रही है। इस अवधि में अनेक योजनाएं आरम्भ करके, सभी वर्गों और सभी क्षेत्रों तक, विकास योजनाओं के लाभ पहुंचाने के सार्थक प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के भीतर, केन्द्र सरकार से पर्यटन, कृषि-बागवानी, सिंचाई और पेयजल जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए  बड़ी परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। एसडीएम ने क्षेत्र के सभी गणमान्य जनो व समस्त बादली ब्लॉक निवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *