लॉकडाउन की धज्जियां, बिना मंजूरी के खुली दुकानें

नूंह के कस्बा पुन्हाना में लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। गुरुवार को बिना मंजूरी के पुन्हाना में सैकड़ों दुकानें खोली गई। इसकी सूचना मिलते ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं पुन्हाना के BDPO अमित कुमार दुकानों को बंद कराने पहुंचे। बीडीपीओ ने बिना मंजूरी दुकानें खोलने वालों के खिलाफ सख्त कर्रवाई की चेतावनी। उन्होंने बताया कि बाजार में अब सम विषम के हिसाब से ही दुकानेम खोली जा सकती हैं।

वहीं पुन्हाना नगर पालिका ने माईक के जरिए दुकानदारों को बिना मंजूरी के दुकानें खोलने पर चेतावनी दी। गुरुवार को पुन्हाना में कपड़े, बर्तन, किराना और सभी प्रकार की दुकानें बिना मंजूरी के खोली गई। दुकानों के खुलने से पुन्हाना का बाजार लोगों से लबा लब भर गया। जिसकी वजह से ग्रामीण और दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंस और मास्क ना पहन कर प्रशासन के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई।

एक-एक दुकान में कई-कई ग्राहक बैठे देखे गए। अधिकतर पर न तो मास्क थे और न ही सोशल डिस्टेन्स न सेनिटाइजर का इस्तेमाल किया गया। वहीं समाजसेवी एवम वरिष्ठ एडवोकेट रशीद अहमद ने कहां की प्रशासन की लापरवाही की वजह से दुकानदार जहां कालाबाजारी कर रहे हैं। वहीं सरकार के  आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *