कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 13431 व्यक्तियों के सैम्पल लिए : उपायुक्त

करनाल, उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 13431 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 12797 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 178 मामले पोजिटिव है, जिनमें से 3 की मृत्यु हो गई है, 79 एक्टिव है तथा 96 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए है और 433 व्यक्तियों की रिपोर्ट आना बाकी है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 19 केस पोजिटिव आए हैं, इनमें 3 केस करनाल शहर के प्रेम नगर से, 1 केस विकास नगर करनाल से, 3 केस सदर बाजार, 3 केस सैक्टर 6 से, 2 केस सैक्टर 13 से, 1 केस सैक्टर 4 से, 2 केस नीलोखेड़ी से, 1 केस गांव पटहेड़ा, 1 केस गांव जैनपुर साधान से, 1 केस गांव बदरपुर, 1 केस गांव बसताड़ा से संबंधित है। उन्होंने बताया कि इन 19 संक्रमितों में से 3 दिल्ली के रहने वाले हैं तथा शेष 16 में से 7 की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली, 8 की ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की तथा 1 की ट्रैवल हिस्ट्री जम्मू कश्मीर की है।
उन्होंने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाईजिंग करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा।
उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाये जाते है, उन्हें अस्पताल में रखने की बजाए नीलोखेड़ी के नजदीक स्थित गुरूकुल में स्थापित किये गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाता है।
बॉक्स:
सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने कोविड-19 की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1125 है, जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हंै, 14 दिनों वाले कांटैक्टस व यात्रियों की संख्या 1549 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटैक्टस वाले यात्रियों की संख्या 556 है और 543 यात्री 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 26 डिस्पले नोटिस किए गए तथा सभी संस्थाओं से प्राप्त सामान्य ओपीडी की संख्या 30 रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *