अब कोरोना टेस्ट, 15 मिनट में आएगी रिपोर्ट

गुड़गांव कोरोना के टेस्ट को लेकर जूझ रहे लोगों को अब प्रशासन ने थोड़ी राहत भरी खबर दी है। अगले हफ्ते से एंटीजन बेस्ड टेस्टिंग की शुरुआत की जाएगी। यह एक रैपिड टेस्ट होगा, जिसकी रिपोर्ट 15 मिनट में आ जाती है। इसका खर्चा मात्र 450 रुपये होगा वहीं, निजी लैब में भी जांच का खर्चा 4500 से घटाकर 2400 कर दिया गया है। यही नहीं जो निजी अस्पताल ऐसे मरीजों से ओवरचार्ज कर रहे हैं उनके लिए एक कमिटी बनाई गई है। साथ ही बेड से लेकर डॉक्टरों व ऐम्बुलेंस की संख्या में भी इजाफा किया गया है। मंडल कमिश्नर अशोक सांगवान ने शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान ये सभी जानकारी दीं।

केंद्रीय गृह मंत्री के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ने के बाद जिला प्रशासन कोविड-19 को लेकर अपनी तैयारियों में तेजी से जुट गया है। प्रेस वार्ता में मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नही है। किसी प्रकार का संशय होने पर कोविड हेल्पलाइन नंबर-1950 और इमरजेंसी ऐम्बुलेंस हेल्पलाइन नंबर-108 पर संपर्क करें। बेड, आइसोलेशन सेंटर, वेंटिलेटर, ऑक्सिजन आदि की पूरी व्यवस्था भी की गई है। कुछ डॉक्टरों को भी जल्द जॉइन कराया जाएगा।

निजी अस्पतालों पर ओवचार्ज के लिए बनाई कमिटी
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए रेट निर्धारित करने को लेकर कार्रवाई चल रही है। इस मामले में पूरे दिल्ली एनसीआर को एक इकाई मानकर राज्य सरकार से सलाह करके प्राइस कैपिंग की जाएगी। मंडलायुक्त के नेतृत्व में एक कमिटी बनाई गई है। यह कमिटी अगले सप्ताह से काम शुरू कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *