हैकिंग का है थोड़ा-सा भी ज्ञान: 35 लाख कर रहे इंतजार आपका 

 

यदि आपको भी हैकिंग का शौक है, आपको कोडिंग के बारे में जानकारी है तो 35 लाख रुपये आपका इंतजार कर रहे हैं। प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने बग बाउंटी प्रोग्राम का एलान किया है जो कि गेमिंग कंसोल प्लेस्टेशन के लिए है। इस प्रोग्राम के तहत गेमर्स या कोई भी आम आदमी प्लेस्टेशन 4 और प्लेस्टेशन नेटवर्क में बग (खामी) निकालकर इस अवार्ड का हकदार हो सकता है। इससे पहले सोनी के प्लेस्टेशन का बग बाउंटी प्रोग्राम निजी होता था लेकिन इस साल पहली बार कंपनी ने इसे सार्वजनिक करने का एलान किया है।

कंपनी ने इसके लिए HackerOne के साथ साझेदारी की है और इस प्रोग्राम के तहत PS4 सिस्टम, ऑपरेटिंग सिस्टम, एसेसीरिज और प्लेस्टेशन नेटवर्क में खामी तलाशने का काम चल रहा है। यहां यह बताना जरूर है कि PS3 और PS2 इस प्रोगाम का हिस्सा नहीं हैं।

सोनी ने बग बाउंटी की इनामी राशि को चार भागों में बांटा है जिनमें क्रिटिकल, हाई सेवरिटी, मीडियम सेवरिटी और लो सेवरिटी शामिल हैं। प्लेस्टेशन 4 में क्रिटिकल बग ढूंढ़ने पर 50,000 डॉलर्स यानी करीब 38 लाख रुपये मिलेंगे, वहीं हाई, मीडियम और लो सेवरिटी बग ढूंढ़ने पर क्रमशः 10,000 डॉलर्स यानी करीब 7.5 लाख रुपये, 2,500 डॉलर्स यानी दो लाख रुपये और 500 डॉलर्स यानी करीब 38,000 रुपये मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *