मुख्यमंत्री ने की झज्जर जिला में साढ़े सोलह करोड़ से अधिक की चार सडक़ मंजूर 

Spread the love
 छुछकवास से कारोली वाया मातनहेल-बहु, झज्जर शहर में बेरी गेट से बस स्टेंड व डायवर्जन रोड तथा खातीवास से ग्वालिसन सडक़ को मिली मंजूरी
 सडक़ सुदृढ़ीकरण को मिलेगा बढ़ावा, आमजन का आवागमन होगा सरल
झज्जर,समाचार क्यारी,संजय शर्मा / रवि कुमार :-हरियाणा सरकार ने झज्जर जिला में सडक़ सुधार के लिए 16.54 करोड़ रुपए की चार सडक़ परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय से सडक़ सुदृढ़ीकरण परियोजना को प्रशासनिक स्वीकृति मिलने से शीघ्र इन सडक़ों का निर्माण आरंभ होगा।
मुख्यमंत्री कार्यालय से स्वीकृत सडक़ों में छुछकवास-मातनहेल-बहु-कारोली रोड, झज्जर शहर में डायवर्जन रोड, बेरी गेट से बस स्टेंड रोड तथा खातीवास से ग्वालिसन संपर्क रोड शामिल है। इन सडक़ों का निर्माण लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) द्वारा किया जाएगा जिसके लिए टेंडर आमंत्रित करने की प्रक्रिया भी मंजूर की जा चुकी है।
लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के कार्यकारी अभियंता वीएस मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के बीते दिनों गांव सुंदरहेटी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की ओर से छुछकवास-मातनहेल-बहु-कारोली सडक़ के निर्माण की मांग रखी गई थी। लोक निर्माण मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर इस सडक़ के साथ-साथ जिला की तीन अन्य सडक़ों के सुदृढ़ीकरण की परियोजना को स्वीकृत किया था।
श्री मलिक ने बताया कि लोक निर्माण मंत्री की स्वीकृति के उपरांत विभाग ने सडक़ों के निर्माण से जुड़ी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस सडक़ों के निर्माण को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए बजट भी आवंटित कर दिया। जिसके चलते अब टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे ताकि सडक़ों का निर्माण जल्द से जल्द आरंभ कराया जा सके। उन्होंने कहा कि इन सडक़ों के निर्माण से झज्जर जिला में सडक़ों के सुदृढ़ीकरण को बढ़ावा मिलेगा साथ ही आमजन का आवागमन सरल होगा।
सडक़ का नाम स्वीकृत लागत
छुछकवास-मातनहेल-बहु-कारोली रोड 949.26 लाख रुपए
डायवर्जन रोड झज्जर 301.56 लाख रुपए
बेरी से गेट से बस स्टेंड रोड 187.09 लाख रुपए
खातीवास से ग्वालिसन रोड 217.08 लाख रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published.