बहादुरगढ़ मेंं विधानसभास्तरीय योग कार्यक्रम आज शहीद ब्रि.होशियार सिंह स्टेडियम में 

Spread the love
 – विधायक नरेश कौशिक होंगे मुख्य अतिथि
– एसडीएम तरूण पावरिया के मार्गदर्शन में मुख्य आयोजन की रिहर्सल में दिखाया प्रतिभागियों ने उत्साह
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी, सुनील कुमार /हिमांशु:- एसडीएम तरूण कुमार पावरिया ने कहा कि 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार 21 जून को शहर के रेलवे रोड स्थित शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम में विधानसभा स्तरीय समारोह का आयोजन होगा। विधायक नरेश कौशिक विधानसभा स्तरीय योग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। एसडीएम के मार्गदर्शन में गुरूवार को स्टेडियम में तहसीलदार बंसीलाल की मौजूदगी में विधानसभा योग दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की गई। इससे पहले गुरूवार की सुबह खेल स्टेडियम परिसर में योग दिवस कार्यक्रम की रिहर्सल की गई।
एसडीएम तरूण कुमार पावरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहल पर योग के प्रति दुनिया भर में जागरुकता बढ़ी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में राज्य भर में योग दिवस समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बहादुरगढ़ में विधानसभा स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम को लेकर क्षेत्रवासियों में पूरा उत्साह है। स्वेच्छा से बड़ी संख्या में लोगों ने समारोह में भागीदारी करने के लिए पंजीकरण कराया है। पंजीकरण के अतिरिक्त भी बहादुरगढ़ के विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संगठनों के सदस्यों ने बहादुरगढ़ क्षेत्र के लोगों के साथ योग प्रशिक्षण करते हुए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अभ्यास किया। एसडीएम ने बताया कि विधानसभा स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। पंजीकृत प्रतिभागी व स्वेच्छा से भागीदारी करने वालों की संख्या के लिहाज से बैठने की व्यवस्था की गई है।
तहसीलदार बंसीलाल ने योग दिवस रिहर्सल कार्यक्रम में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए योगाभ्यास भी किया। इस अवसर पर आयुष विभाग की ओर से डा.मोहम्मद कमर, भारत विकास परिषद से सतीश शर्मा, पतंजलि योग केंद्र से रवि वशिष्ठï, सुरेश शर्मा, गौरव व महेश मौजूद रहे। वहीं योग प्रशिक्षक उर्मिला व उषा के साथ छात्रा पिंकू व आसना ने योग की प्रस्तुति दी। रिहर्सल के दौरान मंगलाचरण के साथ-साथ खड़े होकर, बैठकर व लेटकर किए जाने वाले तथा प्राणायाम आदि साधकों का अभ्यास कराया गया। योग दिवस की पायलेट रिहर्सल के दौरान महिलाओं, बुजुर्गों की भी भागीदारी उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *