होटल अर्पित अग्निकांड : बुरी तरह जले अज्ञात शवों का DNA टेस्ट कराया जाएगा

Spread the love

मध्य दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लगने के बाद बरामद एक अज्ञात और बुरी तरह से जले हुए शव की पहचान करने के लिए उसका डीएनए टेस्ट किया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डीएनए टेस्ट के जरिये यह पता लगाया जा सकेगा कि यह शव होटल कर्मचारी लालचंद का है या नहीं। लालचंद का घटना वाले दिन से ही पता नहीं है। लालचंद का परिवार उनकी तलाश में अस्पताल के चक्कर लगा रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को होटल अर्पित में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई थी। घटना में जान गंवाने वालों में तमिलनाडु से आए तीन व्यक्ति शामिल हैं। इनमें से एक व्यक्ति की पहचान पेशे से दंत चिकित्सक शंकर नारायण शेषाद्री के रूप में हुई है, जो दिल्ली में एक सेमीनार में शिरकत करने आए थे। इसके अलावा अरविंद सुकुमारन (35) और उनके साथ नंदकुमार (34) तिरुपुर स्थित एक कंपनी में काम करते थे और दिल्ली में दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने आए थे। इस बीच नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की एक जांच टीम ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया।

एनडीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि टीम का नेतृत्व पड़ोसी केशवपुरम जोन के उपायुक्त कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तक इस मामले की जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है। इधर दिल्ली अग्निशमन विभाग ने करोल बाग के 300 से ज्यादा होटलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को विभाग को पांच या इससे ज्यादा मंजिला इमारतों का निरीक्षण कर वहां अपनाए जा रहे सुरक्षा उपायों के बारे में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.