हरियाणा के मुख्यमंत्री लगभग 65 करोड़ की बडी दो परियोजनाओं की पंचकूला वासियों को देगें सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का 31 जनवरी को प्रातः 9.30 बजे पंचकूला के आगमन को लेकर सैक्टर 1 स्थित  34 करोड़ 8 लाख 44 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित विश्राम गृह का पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता व उपायुक्त मुकुल कुमार ने दौरा कर वहां पर की गई तैयारियों का निरीक्षण किया। 

उन्होेंने बताया कि मुख्यमंत्री प्रातः 9.30 बजे सैक्टर 1 स्थित नव निर्मित विश्राम गृह का लोकार्पण करेंगें। इसके साथ साथ इसी स्थल ने सैक्टर 19 स्थित 30 करोड़ 54 लाख रुपए की राशि से  बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज की आधारशिला भी रखेगें। 

उन्होंने बताया कि  यह विश्राम गृह तीन एकड़ भूमि पर विकसित किया गया है जिसका कवर्ड ऐरिया दस हजार 502 वर्ग मीटर होगा और इस चार मंजिला भवन में तीन ब्लाक बनाए गए हैं। इस भवन में 107 कमरे होगें जिनमें 59 कमरे अधिकारियों के लिए बनाए गए है जिनमें 18 कमरे टविन शेयरिंग तथा 17 डोर मैटरीज, सीएम सुट, बैडरूम, पीए कक्ष, रहने के लिए कक्ष व डायनिंग कक्ष, वीआईपी वेटिंग कक्ष, कान्फ्रेंस हाल, कमेटी कक्ष, ड्राईवर कक्ष, बहुउद्वेशिय हाल, 6 वीआईपी सूट के अलावा 3 कार्यालय कक्ष व जेई इलेक्ट्रीकल व सिविल कक्ष शामिल है। उन्होंने बताया कि इस विश्राम गृह के कान्फ्रेस हाल में 50 लोगों के बैठने की क्षमता तथा बहुउद्वेशिय हाल में 225 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था की गई। यह विश्राम गृह सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण पर लगभग 30.54 लाख रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इस पुल के निर्माण मेें 15 महिने का लक्ष्य रखा गया है। इस पुल के बन जाने से लोगो को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी। यह मांग कई वर्षाे से लम्बित चली आ रही थी। इससे पूर्व प्रशासन ने इस स्थान पर रेलवे अण्डर ब्रिज बनाने की प्रक्रिया भी आरम्भ की थी। लेकिन वर्तमान सरकार ने लोगों के लिए बेहतर रेलवे ओवरब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। 

इस अवसर  पर अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम पंकज सेतिया, कालका एसडीएम रिचा राठी, सम्पदा अधिकारी आषुतोश राजन, सहित अन्य संबधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *