स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए बिखेरी देशभक्ति की छटा

जहांआरा बाग स्टेडियम में हुई गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल शुरू

 झज्जर में उपायुक्त सोनल गोयल करेेंगी राष्टï्रीय ध्वजारोहण

झज्जर, समाचार क्यारी सनील कुमार- गणतंत्र दिवस समारोह-2019 के जिला स्तरीय आयोजन की तैयारियां आरंभ हो चुकी है। जहांआरा बाग स्टेडियम में सोमवार को जिले के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त निर्णायक मण्डल के तौर पर नियुक्त अधिकारियों के समक्ष सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया। जिला परिषद की सीईओ शिखा की अध्यक्षता में निर्णायक मण्डल ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर सभी टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि झज्जर में उपायुक्त सोनल गोयल गणतंत्र दिवस समारोह में राष्टï्रीय ध्वजारोहण करेंगी।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में गंगा इंटरनैशनल स्कूल कबलाना, संस्कारम स्कूल  खातीवास, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय झज्जर, जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई व सवेरा स्कूल झज्जर के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिवाच ने बताया कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल आज से शुरू हो गई है और 24 जनवरी को फूल ड्रेस रिहर्सल होगी। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन से राष्ट्रीय पर्व पर उत्साह व उल्लास में बढ़ोतरी होती है। जिन वीर शहीदों ने स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान दिया था सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए उन सबको याद किया जाता है साथ ही हरियाणवी लोक संस्कृति का प्रदर्शन भी इस आयोजन से होता है। ऐसे में सभी टीमों ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश को देखते हुए सभी टीम इंचार्ज को निर्देश दिए गए है।
इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी राजेश खन्ना, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी तान्या शर्मा, प्राचार्य राजेंद्र व हास्य कवि मास्टर महेंद्र सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *