सोमालिया में अमेरिका के हवाई हमलें में अल-शबाब के 24 आतंकी ढेर

अमेरिकी सेना ने सोमालिया में आतंकवादी ठिकाने पर किए हवाई हमले किए. जिसमें अल-शबाब आतंकी संगठन के करीब 24 आतंकवादी मारे गए. अल-शबाब वहां का कुख्यात आतंकी संगठन है. जिसने वहां कोहराम मचा रखा है. ये आतंकी समूम कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जिन्होंने पूरे अफ्रिका को ही नहीं बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था.

इस हमले से प्रभावित इलाके में हड़कंप मच गया. आतंकियों ने सोचा नहीं था कि अमेरिका की तरफ से अचानक ऐसी कार्रवाई की जा सकती है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिकी अफ्रीका कमांड (अफ्रीकॉम) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि हवाई हमले हीरान के शीबेले क्षेत्र में किए गए.

हीरान के शीबेले में किए गए ये हमले सोमालिया की सेना को समर्थन देने का एक बड़ा प्रयास है. दरअसल, ये हमला यहां आतंकवादी नेटवर्क और क्षेत्र में उसके लड़ाकों के भर्ती के प्रयासों को विफल बनाने का दबाव बढ़ाने की कोशिश का नतीजा हैं.

अफ्रीकॉम के संचालन निदेशक ग्रेग ऑलसोन ने इस संबंध में जारी एक बयान में कहा “ये हमले हमारी रणनीति का हिस्सा हैं. इन हमलों से सोमालिया और इस क्षेत्र की शांति भंग करने वाले अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ने में हमारे सहयोगियों को मदद मिलती है.”

अफ्रीकॉम के अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में कई आतंकियों के मारे जाने की ख़बर है. आगे भी आतंकियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जाती रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *