राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर सराहनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को एडीसी ने किया सम्मानित

सीएम मनोहर लाल के राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर संबोधन का झज्जर सहित राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर हुआ सजीव प्रसारण

झज्जर, समाचार क्यारी,  संजय शर्मा/ रवी कुमार:- राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर झज्जर जिला में सराहनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने सोमवार की सांय लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माता-पिता के अतिरिक्त केवल चिकित्सक हमारे स्वस्थ रहने की कामना करते हैं।
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इससे पहले पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय चिकित्सक दिवस कार्यक्रम से झज्जर सहित सभी जिला मुख्यालयों पर सजीव प्रसारण के माध्यम से अपना संबोधन दिया। झज्जर लघु सचिवालय में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे और अतिरिक्त उपायुक्त सहित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का संबोधन सुना।
अतिरिक्त उपायुक्त ने डा. राजरानी बंसल, डा. प्रेम पुनहानी, डा. पवन कादियान, डा. राजीव राठी, डिप्टी सीएमओ डा. कुलदीप सिंह, डेंटल सर्जन डा. प्रवीण, एएमओ डा. पवन देशवाल, डा. अनिल गुलिया, डा. संजय सचदेवा आदि चिकित्सकों को सराहनीय कार्य करने पर सम्मानित किया। उन्होंने सभी चिकित्सकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए शासन-प्रशासन तत्पर रहेगा और चिकित्सकों के मन में असुरक्षा की भावना पैदा नहीं होने दी जाएगी। भारत रत्न डा. बिधान चंद्र राय की जयंती के अवसर पर राज्य भर में चिकित्सक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
सिविल सर्जन डा. रणदीप सिंह पूनिया ने चिकित्सक दिवस की बैठक के सभी भागीदारों को शुभकामनाएं दी। पहली बार राजकीय स्तर पर चिकित्सक दिवस मनाने पर उन्होंने हरियाणा सरकार का आभार भी जताया। उन्होंने चिकित्सकों से अपने प्रोफेशन में नैतिकता पर खरा उतरने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को सम्मान पाने के लिए त्याग की भावना के साथ कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, एसई पब्लिक हेल्थ जगबीर मलिक, डिप्टी सीएमओ डा. राकेश कुमार, डा. विनय देशवाल, डा. रणबीर सिंह, सर्जन डा. परमेंद्र फौगाट सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *