राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का शुभारंभ क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक दिन : कृषि मंत्री 

पीएम मोदी 12 फरवरी को धर्मनगरी कु रूक्षेत्र से करेंगे विडियों कानंफे्रसिंग के माध्यम से उदघाटन
 ऐतिहासिक पलों का गवाह बनने के लिए क्षेत्र के लोगों में जोश व उत्साह का माहौल
बादली, (झज्जर) समाचार क्यारी संजय शर्मा/ रवि कुमार: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरोग्य धाम बाढ़सा में नवनिर्मित कैंसर संस्थान का 12 फरवरी को वीडियो कानफं्रेसिंग के माध्यम से उदघाटन करेंगे।
बादली विधान सभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश के लिए 12 फरवरी मंगलवार का दिन ऐतिहासिक होगा। राष्टï्रीय कैंसर संस्थान के उद्ïघाटन समारोह का साक्षी बनने के लिए क्षेत्र की जनता मे जोश व उत्साह का माहौल है। बादली हलके से विधायक एवं प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने रविवार को जिला प्रशासन व एम्स प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में उदघाटन समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय कैंसर संस्थान के शुभारंभ  समारोह में देश के स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्ïडा राष्टï्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा में बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित रहेंगे।
     कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मनगरी कुरूक्षेत्र से वीडियो कानफं्रेसिंग के माध्यम से सरकारी क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल राष्टï्रीय कैंसर संस्थान की सौगात देंगे। इस अभूतपूर्व अवसर पर राष्टï्रीय कैंसर संस्थान में देश के स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्ïडा और वे स्वयं भी उपस्थित रहेंगे। गौरवशाली पलों की यादें संजोने के लिए भारी सख्यां में क्षेत्र के लोग राष्टï्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा में पंहुचेंगे। शुभारंभ समारोह को यादगार बनाने के लिए अधिकारियों को भी  बड़े स्तर पर समुचित ढंग से व्यवस्था करनी होगी ताकि सभी लोग सुगमता व सुविधाजनक तरीके  के साथ इन ऐतिहासिक पलों के साक्षी बन सकें।
 एम्म प्रशासन की ओर से डॉ एंजल सिंह ने कैबिनेट मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि शुभारंभ कार्यक्रम सुबह साढ़े नौ बजे से प्रारंभ होगा। पीएम द्वारा कुरूक्षेत्र से वीडियो कानफं्रेसिंग के माध्यम से उदघाटन कार्यक्रम का लाइव होगा ताकि राष्टï्रीय कैंसर संस्थान में पंहुचे लोग भी गौरवशाली पलों के गवाह बन सकें। उदघाटन कार्यक्रम को लाइव प्रदर्शित करने के लिए  एम्स द्वारा व जिला प्रशासन के साथ मिलकर व्यवस्था की जा रही है।
अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने कृषि मंत्री औ पी धनखड़ को बताया कि जिला प्रशासन निरंतर एम्स प्रशासन के साथ संपर्क में है और आपसी समन्वय से उद्ïघाटन समारोह को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है। संबधित अधिकारियों को शुभारंभ समारोह की तैयारियों को तय समय सीमा में पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *