राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना आक्रामक

राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना आक्रामक हो गई है. अयोध्‍या की तरह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पंढरपुर में महासभा की. सेना ने इसमें 5 लाख शिवसैनिकों के जुटने का दावा किया. महासभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रसरकार पर जमकर निशाना साधा. ठाकरे ने कहा कि अभी हाल में प्रधानमंत्री महाराष्ट्र आए और कई वायदे किए. इनमें प्रदेश को 8 हजार करोड़ देने की भी बात की लेकिन अबतक एक भी वादा पूरा नहीं किया गया।

पंढरपुर का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री अक्सर विदेश दौरे पर रहते हैं. बकौल ठाकरे, ‘प्रधानमंत्री एकबार इस पावन जगह पर आएं तो उनके सारे पाप धुल जाएंगे.’ ठाकरे ने आगे कहा, ‘मोदी सरकार ने आर्मी के जवानों का वेतन नहीं बढ़ाया लेकिन राफेलजैसे भ्रष्ट सौदे करने में जरा भी हिचक नहीं.’ महासभा के लिए पंढरपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

राम मंदिर मुद्दे पर भी शिवसेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री की कड़ी आलोचना की और कहा कि केंद्र सरकार राम मंदिर के मसले पर कुंभकर्ण की नींद सो रही है लेकिन जनता इस बार उसे जगा देगी. उद्धव ने कहा कि वे जल्द ही वाराणसी जाएंगे और राम मंदिर निर्माण का आंदोलन तेजकरेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *