राज में हिस्सेदारी का लगना चाहिए एक जोटा ओर – धनखड़

झज्जर, समाचार क्यारी, सुनील कुमार /हिमांशु:- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र का पिछले पांच वर्ष के दौरान कोई गांव नहीं छोड़ा गया जहां पर आबादी के हिसाब से विकास में धन की कमी छोड़ी गई हो। राज में हिस्सेदारी के चलते हलके में अब काम दिखने लगे है और अपने हलके को राज की इस साझेदारी का एक जोटा और लगना चाहिए। उन्होंने यह बात सोमवार को गांव माछरौली, सुबाना, कासनी आदि में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कही।
श्री औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को पुनः जनादेश मिला है उसे देखते हुए तय हो चुका है कि आने वाले समय में हरियाणा में भी भाजपा की सरकार दोबारा बनने जा रही है। राज की हिस्सेदारी में अपनी राजनीतिक ताकत को संभालना इलाके की समझदारी होगी। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में वे पहली बार विधायक और सरकार में मंत्री बने। मंत्री बनने के बाद बादली हल्के के विकास के लिए उन्होंने एटीएम की तरह काम किया। जिस भी गांव को जितनी जरूरत थी उस गांव को उतना ही बजट मिला।
गांव माछरौली व सुबाना में ढोल बाजे के साथ फूलमालाओं व पगड़ी बांध कर ग्रामीणों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का स्वागत किया। वहीं औमप्रकाश धनखड़ ने गांव कासनी में दादा बिसाह पूणर्मल मंदिर क़े निर्माण का शिलान्यास करते हुए माथा टेका और प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने संसदीय चुनाव में रोहतक से डा. अरविंद शर्मा को विजयी बनाने के लिए ग्रामीणों का आभार भी जताया। उन्होंने ग्रामीणों से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भी जनसमर्थन की अपील करते हुए कहा कि राज में हिस्सेदारी से क्षेत्र का विकास निरंतर चलता रहेगा। जिस तरह इस बार हल्के के ग्रामीण क्षेत्रों की विकास से तस्वीर बदली है अगले पांच साल में यह तस्वीर ओर बेहतर बनेगी।
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने अपने दौरे में क्षेत्रवासियों की समस्याएं भी सुनी और गांव की ओर से रखी गई मांगो को पूरा करने का भरोसा भी दिया। गांव सुबाना में महिला रेनू को परिवार पर आई विपदा से उबरने के लिए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने अपनी ऐच्छिक निधि से ५० हजार रुपए का आर्थिक सहयोग करने की बात कही। उन्होंने गांव माछरौली में दीन बंधु सर छोटू राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन भी किया।
इस अवसर पर दिव्यांगजन आयोग के आयुक्त दिनेश शास्त्री, पूर्व मंत्री कांता देवी, हकृवि प्रबंधन बोर्ड सदस्य आनंद सागर, जिला महामंत्री अनिल शर्मा,  प्रकाश माजरा, जितेंद्र सरपंच, उमेद आर्य, प्रेम सुबाना, भंवर सिह, महा सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। वहीं प्रशासन की ओर से एसडीएम शिखा, डीडीपीओ हरि सिंह, तहसीलदार मुखत्यार सिंह, डीडीए इंद्र सिंह, खाद्य एवं पूतिर् विभाग से अमरजीत सिंह, ग्रवित के जिला समन्वयक अनिल दहिया आदि उपस्थित रहे।
कांग्रेसी नेता समथर्कों सहित भाजपा में शामिल
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औमप्रकाश धनखड़ की उपस्थिति में गांव सुबाना में कांग्रेसी नेता राजबीर व जयभगवान ने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए। सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान भाजपा में शामिल होने वालों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औमप्रकाश धनखड़ को विकास पुरूष बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *