महिला को भर्ती नहीं किया, गेट पर हुआ बच्चे का जन्म

नई दिल्ली. अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना का इतना ज्यादा खौफ है कि गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराने से भी घबरा रहे हैं। ऐसा ही मामला लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में सामने आया है। यहां लेबर पेन में प्रसव के लिए आई एक महिला को पहले तो कोरोना जांच के लिए कहा। जांच के लिए सैंपल देने के बाद महिला को बिस्तर न होने की बात कहकर कहीं और जाने के लिए कह दिया। यहां से गर्भवती महिला दूसरे अस्पताल के लिए निकली। अस्पताल में पहुंचने से पहले ही के गेट पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने महिला और बच्चे को अपने अस्पताल में भर्ती कर लिया। महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसका पता लगने पर दूसरे अस्पताल ने अपने 8 कर्मचारियों को क्वारेंटाइन किया है।

जानकारी के मुताबिक 25 अप्रैल की शाम करीब 5 बजे एक गर्भवती महिला लेबर पेन में पहुंची। वहां डॉक्टरों ने उससे कोरोना टेस्ट कराने की बात कही। महिला ने टेस्ट के लिए सैंपल दे दिया। मगर अस्पताल ने दर्द से कराह रही महिला को अस्पताल में भर्ती नहीं किया। महिला से कहा बिस्तर उपलब्ध नहीं है। यहां से महिला के पति ने उसको कमला मार्केट स्थित नॉर्थ एमसीडी के गिरधारी लाल अस्पताल ले जाने के बारे में सोचा। इसके लिए उसने ऑटो किया। करीब 7 बजे गर्भवती महिला और उसका पति गिरधारी लाल अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में अंदर जाने से पहले ही गेट पर महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। गेट पर बच्चे के जन्म का पता चलने पर अस्पताल ने महिला और बच्चे को भर्ती कर लिया। एक-दो दिन बाद उसे छुट्टी दे दी गई। महिला ने लेडी हार्डिंग अस्पताल में जो कोरोना टेस्ट कराया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला के पति ने बच्चे का भी टेस्ट कराया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।
महिला के पति ने कहा कि मेरे पत्नी का इलाज लेडी हार्डिंग में चल रहा था। इसलिए जब दर्द हुआ तो वहीं गया, लेकिन वहां कोरोना टेस्ट का सैंपल लेने के बाद बिस्तर नहीं है ऐसा कहा और वापस भेज दिया। इस संबंध में लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ एनएन माथुर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। इस मामले की जांच करेंगे। अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *