मनी लॉन्ड्रिंग केस के मामले में रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को दोबारा प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) में पेश हुए

मनी लॉन्ड्रिंग केस के मामले में रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को दोबारा प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) में पेश हुए। कल बुधवार को भी शाम चार बजे वह ईडी के दफ्तर गए थे। जहां करीब 6 घंटे ईडी के अधिकारियों ने उनसे कई सवाल पूछे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा को ईडी दफ्तर छोड़ने पहुंची थीं।

दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से मोहलत दी थी, लेकिन साथ ही ईडी के सवालों का सामना करने को कहा था। ईडी के 3 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम रॉबर्ट वाड्रा से इस मामले में पूछताछ कर रही है, जिसका नेतृत्व डिप्टी डायरेक्टर राजीव शर्मा कर रहे हैं।

रॉबर्ट वाड्रा बुधवार जब ईडी दफ्तर पहुंचे तो प्रियंका गांधी उनके साथ थीं। हालांकि, वह उन्हें छोड़ वापस ईडी दफ्तर से चली गई थीं। इसके बाद जब पूछताछ शुरू हुई तो वाड्रा ने कहा कि वह अपना पढ़ने वाला चश्मा नहीं लाए है, जिस कारण पूछताछ में देरी हुई। ईडी ने करीब 6 घंटे तक उनसे सवाल पूछे और गुरुवार को फिर पेश होने को कहा।

अपने पति के साथ खड़ी हूं : प्रियंका 

रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं। महासचिव नियुक्त होने के बाद पहली बार कांग्रेस मुख्यालय पहुंची प्रियंका ने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा, ”मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं।” गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर ईडी वाड्रा से पूछताछ कर रही है। वाड्रा को अदालत ने पहले ही 16 फरवरी तक के लिए अग्रिम जमानत दे दी है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने संभाला कार्यभार 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर पदभार संभाला। उनके कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हो गए तथा ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और प्रियंका नहीं ये आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है’ के नारे लगाने लगे। इससे पहले पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला। हाल ही में प्रियंका को महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और सिंधिया को महासचिव -प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *