भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर श्रृंखला में वापसी करने के इरादे से उतरेगी

Spread the love

पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर श्रृंखला में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी पराजय झेलनी पड़ी। उसके 24 घंटे बाद ही दूसरे मैच के लिये उतरने वाली भारतीय टीम के पास आत्ममंथन का ज्यादा समय नहीं था। पहले मैच में कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं रहा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन बना डाले। सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाये। भारतीय गेंदबाजों को उसके बल्ले पर अंकुश लगाने की रणनीति बनानी होगी

 

भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है। स्पिनर कृणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 80 रन से हार गई। पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था ,‘‘ एक टीम के रूप में हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे रहे हैं । हमें लगता है कि हम हर लक्ष्य का पीछा कर सकेंगे लेकिन आज नहीं कर पाये।’’ खुद एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुवाई करना चाहेंगे। वहीं विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर होगी। हरफनमौला विजय शंकर ने 18 गेंद में 27 रन बनाये ।

 

अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमान गिल को उतारती है। वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन पहले मैच के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे लेकिन आत्ममुग्धता से बचकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘यह मुकम्मिल प्रदर्शन था जो रोज नहीं होता। उम्मीद है कि हम लय कायम रखकर श्रृंखला अपनी झोली में डालेंगे।’’ सीफर्ट और कोलिन मुनरो ने बल्ले से और अनुभवी टिम साउदी ने इस मैच में गेंद से कमाल दिखाकर तीन विकेट लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.