बेहतर कार्य करने वाले विभागों को 21 को मिलेगा स्टार डिपार्टमेंट अवार्ड

Spread the love

कॉरपोरेट की तर्ज पर सरकारी सेवा में अच्छा काम करने पर विभागों को मिल रहा है सम्मान

मंडल आयुक्त पंकज यादव देंगे डीसी सोनल गोयल की मौजूदगी में अवार्ड

झज्जर, समाचार क्यारी संजय शर्मा रवि कुमार कॉरपोरेट कंपनियों की तर्ज पर प्रशासनिक सेवा में बेहतर काम करने वाले विभागों को प्रोत्साहन के लिए झज्जर संवाद भवन में सोमवार, 21 जनवरी को जिला प्रशासन द्वारा स्टार डिपार्टमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। साथ ही सार्वजनिक सेवा निर्वहन में प्रशासनिक उत्कृष्टïता विषय के मद्देनजर सेमिनार-वर्कशाप का भी आयोजन होगा।
उपायुक्त सोनल गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि स्टार डिपार्टमेंट अवार्ड रोहतक मंडल आयुक्त पंकज यादव द्वारा सोमवार को सुबह 11 बजे संवाद भवन परिसर में दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण में दिए जा रहे इस अवार्ड कार्यक्रम में तीन श्रेणी के तहत कुल 5 विभागों को सम्मानित किया जाएगा। स्टार डिपार्टमेंट अवार्ड के लिए ढांचागत विकास से जुड़े विभाग, सामाजिक विकास से संबंधित तथा सामाजिक-आर्थिक विकास से संबंधित कार्य करने वाले विभागों को शामिल किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि योजना के पहले चरण में अप्रैल से जून माह के दौरान विभागों की परफॉर्मेंस अवार्ड दिए गए थे। इस बार वर्ष 2018 में जुलाई से सितंबर माह की अवधि के लिए आवेदन लिए गए थे जिसके आधार पर गठित कमेटी द्वारा चयन किया गया। चयनित विभागों को सोमवार को रोहतक मंडल आयुक्त द्वारा अवार्ड प्रदान करते हुए प्रोत्साहित किया जाएगा।
उपायुक्त गोयल ने कहा कि झज्जर जिला में अनेक विभाग ऐसे हैं जो अपने-अपने कार्यों को काफी दक्षता के साथ कर रहे हैं। बेहतर काम करने वाले विभाग को चुनने की सार्थक पहल झज्जर प्रशासन द्वारा की गई है ताकि संबंधित विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों का मनोबल बढ़े व साथ ही दूसरे विभाग प्रेरणा लेकर एक बार फिर स्टार बनने के लिए दोगुने उत्साह के साथ काम करे। उल्लेखनीय है प्रशासन की इस पहल से स्टार डिपार्टमेंट चयनित करने के साथ-साथ सभी विभागों के काम-काज की समीक्षा भी अपेक्षाकृत प्रभावी ढंग से हो रही है। सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन एवं लक्ष्य प्राप्ति में संबंधित विभाग अपनी बेहतर प्रस्तुति इस सार्थक पहल से दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.