प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए चुना गया है वो कोई आम बस नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद खास और ‘लकी बस

नई दिल्ली:  प्रियंका गांधी का लखनऊ में आज हो रहे मेगा रोड शो से कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी के ख्वाब बुन रही है. जहां एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहन प्रियंका पर पूरा भरोसा जता रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के इस रोड शो के साथ एक लकी बस की कहानी भी जुड़ी है.

 

दरअसल जिस बस को प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए चुना गया वो कोई आम बस नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद खास और लकी बस है. इसी बस का इस्तेमाल पार्टी के लिए 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया था. जिसके बाद पार्टी को राज्य में ऐतिहासिक जीत मिली थी. कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव में 38.5 प्रतिशत वोट शेयर के साथ कुल 77 सीटों पर कब्जा किया था.

 

तब से ही पार्टी के लोग इस बस को काफी लकी मानते हैं. यह लकी बस सुरक्षा की दृष्टी से भी बेहद सुरक्षित है. यह बुलेटप्रूफ है जिसकी एक सीट हाइड्रॉलिक है, जो बस की छत से बाहर आ जाती है. रोड शो के मद्देनजर इस बस को शनिवार को पंजाब से लखनऊ लाया गया था.

 

बता दें कि कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का सक्रिय राजनीति में आने के बाद यह पहला बड़ा मेगा रोड है. कांग्रेस सूबे की 80 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है. ऐसे में प्रियंका अभी से कांग्रेस की सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुट गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *