प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सजी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र

Spread the love
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को सजाया गया है। इस पावन धरा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 फरवरी को ब्रहमसरोवर के पावन तट पर मेलाक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यकम के माध्यम से देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा को कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात भी देकर जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। अहम पहलु यह है कि हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों से महिला पुलिस के 50 दुर्गा शक्ति वाहनों को महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर पूरे शहर में तैनात किया गया है।
मंगलवार को स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम 2019 में देश के विभिन्न राज्यों से करीब 7 हजार और हरियाणा प्रदेश से करीब 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं पहुंच रही है। इन महिलाओं के साथ-साथ तमाम मेहमानों के लिए प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए है। जहां सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों से आई महिलाओं ने कुरुक्षेत्र पैनोरमा, महिला पुलिस थाना, ज्योतिसर मत्स्य फार्म, भौंर सैंयदा मशरुम फार्म, शाहबाद हॉकी स्टेडियम, बीड़ सुजरा कचरा प्रबंधन प्रोजैक्ट सहित अन्य जगहों का अवलोकन किया, वहीं मंगलवार को मेला क्षेत्र स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में स्वच्छता का संदेश ग्रहण करेंगी। इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य सरकार और वाटर एंड सैनिटेशन मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में किया जा रहा है।
हरियाणा विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से स्वच्छ शक्ति 2019 की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है, इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य करेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। केन्द्रीय पेयजन एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती, हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओपी धनखड़, हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रमेश चंदप्पा जिगाजिनागी सहित अन्य मंत्रीगण और विधायकगण पहुंचेंगे।
स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र पाल के अनुसार स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए 50 महिला पुलिस की दुर्गा शक्ति शहर के विभिन्न नाकों पर तैनात की गई है। इसके अलावा पुलिस की 22 पेट्रोलिंग जिप्सी, 12 आईपीएस अधिकारी अलग-अलग जगहों पर और 26 डीएसपी नियुक्त किए गए है। इस कार्यक्रम के लिए करीब 4 हजार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी नियुक्त किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *