प्रदूषण नियंत्रण के लिए होगा विशेष एक्शन प्लान पर काम : सोनल गोयल

Spread the love

डीसी सोनल गोयल ने प्रदूषण नियंत्रण को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

झज्जर, समाचार क्यारी संजय शर्मा/ रवि कुमार:- उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि झज्जर जिला में प्रदूषण नियंत्रण के उपायों पर गंभीरता से काम करना होगा। बहादुरगढ़ शहर, एमआईई व राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगते इलाकों में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, नगर परिषद व
एचएसआईआईडीसी को मिलकर एक संयुक्त एक्शन प्लान तैयार करना होगा। उन्होंने यह बात सोमवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में प्रदूषण नियंत्रण व रोकथाम को लेकर अधिकारियों की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए कही।
श्रीमती सोनल गोयल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) के अध्यक्ष डा. भूरे लाल की हाल में बहादुरगढ़ विजिट के दौरान उठाए गए विषयों की समीक्षा भी की। उन्होंने इंडस्ट्रीयल एरिया में रिवर्स बोरिंग, औद्योगिक कचरा (रबड़-प्लास्टिक) को खुले में जलाने तथा कृषि भूमि पर बिना सीएलयू के वाणिज्यिक गतिविधियों पर तुरंत रोक लगाई जाए। उन्होंने बहादुरगढ़-बादली मार्ग पर सौलधा के समीप के लैंडफिल साइट पर सीसीटीवी कैमरा लगाने, गेट लगाने व दिनरात शिफ्टवार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के लिए नप अधिकारियों को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा से लगते हरियाणा क्षेत्र में बिना सीएलयू के कृषि भूमि पर किसी प्रकार की वाणिज्यिक गतिविधियां नहीं होनी चाहिए। उन्होंने संबंधइत विभागों से इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर एडीसी सुशील सारवान, एसडीएम जगनिवास, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी सतेंद्र पाल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी विकास ढांडा, बीडीपीओ रामफल, एमई ओमदत्त सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.