प्रदूषण नियंत्रण के लिए उठाए प्रभावी कदम, बाधा डालने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : सोनल गोयल

Spread the love

डीसी सोनल गोयल ने जिला में प्रदूषण नियंत्रण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

झज्जर, समाचार क्यारी, संजय शर्मा/रवि कुमार: उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए सभी विभाग प्रïभावी कदम उठाए। प्रदूषण की रोकथाम के उपायों में अगर कोई बाधा डाले तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह बात बुधवार को जिला में प्रदूषण नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकारण(एनजीटी) की गाइडलाइन को क्रियांवित करने के लिए अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

 उपायुक्त ने प्रदूषण नियंत्रण को लेकर पिछली बैठक के उपरांत विभागवार एक्शन टेकन रिपोर्ट तलब करते हुए कहा कि सभी अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण से संबंधित कार्यों में गंभीरता दिखाए। उन्होंने गांव सौलधा के समीप डंपिंग प्वाइंट पर कूड़े के निस्तारण की व्यवस्था की निगरानी करने के भी निर्देश दिए। नगर परिषद व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी समय-समय पर डंपिंग साइट का निरीक्षण करें अगर किसी भी स्तर पर कोताही मिले तो संबंधित एजेंसी या कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करें।
श्रीमती सोनल गोयल ने बहादुरगढ़ शहर में खुले में कूड़ा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई, एमआईई एरिया में सड़कों पर भरने वाले गंदे पानी की निकासी, फुटवियर यूनिट्स से निकलने वाली बेकार सामग्री के उचित निष्पादन आदि को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इंडस्ट्रीयल एरिया, सेक्टर्स सहित अन्य शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता व प्रदूषण नियंत्रण के प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए। साथ ही संबंधित अधिकारियों को रात्रि के समय इन स्थानों का दौरा करने की बात भी कही।   इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर विजय सिंह, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी सतेंद्र पाल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी विकास ढांडा, बीडीपीओ रामफल, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के कार्यकारी अभियंता केएस पठानिया सहित स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.