पंचायती राज विभाग के माध्यम से किया जा रहा है ग्रामीण विकास

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि ग्रामीण विकास से जुड़ी योजनाओं को प्रभावी ढंग से क्रियांवित किया जा रहा है ताकि ग्रामीणों को शहरी सुविधाओं की अनुभूति हो। समान विकास की विचारधारा के साथ हो रहे कार्य हलकावासियों के लिए सार्थक कदम हैं। विधायक कौशिक शनिवार को हलके के गांव खैरपुर में करीब 39 लाख रूपए की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ कर रहे थे। विधायक कौशिक ने गांव के मौजिजलोगों की गरिमामयी उपस्थिति में चौपाल नवीनीकरण कार्य के साथ ही तालाब की चार दीवारी व गलियों के सुधारीकरण कार्य की शुरूआत की। ग्रामीणों द्वारा गांव मेंं शुरू हुई विकास परियोजनाओं पर विधायक का पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया और आभार जताया गया।
 विधायक नरेश कौशिक ने करीब 19 लाख रूपए की लागत से गांव की चौपाल के नवीनीकरण कार्य की नींव बुजुर्ग मास्टर राज सिंह के द्वारा रखकर काम की शुरुआत की। साथ ही गांव की अन्य विकास परियोजनाओं करीब 12 लाख रूपए की लागत से बनने वाली तालाब की चार दीवारी कार्य तथा करीब 8 लाख रूपए की लागत से गलियों के नवीनीकरण कार्य की जानकारी भी ग्रामीणों के साथ सांझा की। उन्होंने बताया कि पंचायती राज विभाग के माध्यम से गांव में सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। वहीं सरकार की ओर से हलके के ग्रामीण विकास के लिए एचआरडीएफ के माध्यम से गांवों में गलियों, नालियों के निर्माण हेतु 10 करोड़ रूपए खर्च भी किए जा रहे हैं। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के माध्यम से भी विभिन्न योजनाओं के तहत अब तक भाजपा सरकार के कार्यकाल में करीब 22.23 करोड़ रूपए की राशि विकास कार्यों पर खर्च हुई है। उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की विकासात्मक योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।
 इस मौके पर सरपंच अर्जुन सिंह, कैप्टन राम सिंह दलाल, पार्षद अशोक गुप्ता, आईटी सेल अध्यक्ष कृष्ण चन्द्र, दिनेश शेखावत, छगन लाल, सुरेन्द्र भारद्वाज, महेश कुमार, रेनू खैरपुर, उमेश सहगल, राम किशन, सूरज भान, चरण सिंह, बलबीर, गणपत, मोहन पंडित, साहिब सिंह, पंकज, सुरेंद सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *