देशभक्ति व जनहितकारी योजनाओं का स्वरूप दिखेगा गणतंत्र दिवस समारोह में

Spread the love
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी संजय शर्मा -उपमंडल मुख्यालय पर 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह शहर के शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम में देशभक्ति व जनहितकारी योजनाओं के स्वरूप के साथ गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। एसडीएम जगनिवास ने मंगलवार को अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और समारोह को भव्य ढंग से मनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
एसडीएम जगनिवास ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह देश की एकता व अखंड़ता के साथ ही संविधान की संरचना का शुभ दिन है, ऐसे में इस दिवस को हर वर्ष की भांति इस बार भी गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह को भव्य बनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी की जाए। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर शहीद विरांगनाओं, स्वतंत्रता सेनानियों,वीर सैनिकों और पूर्व सैनिकों का सम्मान किया जाएगा और विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के इस पावन समारोह को मनाने के लिए सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ टीम के तौर पर कार्य करें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सामाजिक समरसता का संदेश देती तथा सरकार की जनहितकारी नीतियों के प्रति जागरूक करती झांकियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।
एसडीएम ने नगर परिषद् अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य कार्यक्रम स्थल शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम व आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था निरंतर सुनिश्चित की जाए। लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) आस-पास की सड़कों की मरम्मत करें तथा कार्यक्रम स्थल की दीवारों पर रंग-रोगन व सफेदी कराने का कार्य कार्यक्रम से पूर्व ही किया जाए। शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर कार्यक्रम स्थल पर फूलों की सजावट व रंगोली तैयार कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.