जालंधर में 75 करोड़ रुपये के विकास कार्य जल्द शुरू होंगे

Spread the love

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार ने जालंधर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 75 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य शुरू करने का फैसला किया है।

जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने बुधवार को कहा कि कैप्टन सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार ने राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्रमुखता देने के लिए यह पहल की है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार जिले में लगभग 75 करोड़ रुपये विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसमें से 39.92 करोड़ रुपये ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे जबकि 34.75 करोड़ रुपये शहरी क्षेत्रों में खर्च किए जाएंगे।

श्री शर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कुल 39.92 करोड़ रुपये में से 23.60 करोड़ रुपये स्मार्ट विलेज अभियान के तहत खर्च किए जाएंगे और 16.32 करोड़ रुपये वित्त विभाग से खर्च किए जाएंगे। इसी तरह, उन्होंने कहा कि शहरी पर्यावरण सुधार कार्यक्रम के तहत शहरी क्षेत्रों में 34.75 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

जिला उपायुक्त ने कहा कि इन महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर काम बहुत जल्द शुरू होगा। इस बीच, शहरी स्थानीय निकायों के खंड विकास और पंचायत अधिकारियों और कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए उपायुक्त ने उन्हें 25 जनवरी तक इन विकास कार्यों के अनुमान प्रस्तुत करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इन कामों में तेजी लाई जानी चाहिए ताकि एक समयबद्ध तरीके से पूरा हो सके।

श्री शर्मा ने उम्मीद जताई कि इन विकास परियोजनाओं से जिले में अभूतपूर्व विकास और समृद्धि होगी। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजय कुमार, संयुक्त उप निदेशक स्थानीय सरकार परमजीत सिंह, अधीक्षण अभियंता नगर निगम जालंधर अश्वनी चौधरी और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.