गांव बाढ़सा में बनेगा आईआईटी नई दिल्ली का एक्सटेंशन कैंपस

आईआईटी के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक में की योजना पर चर्चा

झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा /रवी कुमार :-ऩई दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) झज्जर जिला में अपना विस्तार परिसर (एक्सटेंशन कैंपस) खोलेगा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक प्रो. पी. रामगोपाल राव ने शनिवार को झज्जर में उपायुक्त संजय जून से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ गांव बाढ़सा में विस्तार परिसर के प्रस्तावित स्थल का अवलोकन भी किया।
उपायुक्त संजय जून की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित जिला प्रशासन व आईआईटी दिल्ली के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में आईआईटी एक्सटेंशन कैंपस से जुड़े विषय पर चर्चा की गई। साथ ही आईआईटी कैंपस के लिए जमीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया से जुड़े कार्यों को लेकर अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस बैठक के उपरांत अधिकारियों के दल ने गांव बाढ़सा का भी दौरा किया।
उपायुक्त ने बताया कि गांव बाढ़सा व आस-पास के क्षेत्र को आरोग्य धाम के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस एरिया में आईआईटी के एक्सटेंशन कैंपस के लिए जमीन उपलब्ध है। जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि कैंपस से जुड़ी तकनीकी प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने बताया कि आईआईटी, नई दिल्ली तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम है। राष्ट्रीय कैंसर संस्थान, एम्स टू आऊटरीच ओपीडी के बाद अब इस संस्थान का एक्सटेंशन कैंपस खुलने से झज्जर जिला को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी।
इस अवसर पर एसडीएम शिखा, डीटीपी अशोक गर्ग, सिंचाई विभाग के एसई आरसी सौलखा, एक्सईएन अजेंद्र सुहाग, एक्सईएन बीएंडआर नरेंद्र कुमार, एक्सईएन पीआर युनूस खान, बीडीपीओ अशोक गर्ग, तकनीकी शिक्षा विभाग से अश्वनी तायल, आईआईटी दिल्ली से कंसल्टेंट डा. टीएस राव, डीएन इंफ्रा प्रो.केसी अय्यर, प्रोजेक्ट मैनेजर राहुल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *