गणतन्त्र दिवस समारोह के लिए 24 जनवरी को फुल ड्रैस रिहर्सल- मुकुल कुमार

पंचकूला समाचार क्यारी ,राजेश कुमार: राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह के लिए 24 जनवरी को सैक्टर 5 स्थित परेड ग्राउण्ड में फुल ड्रैस फाईनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा शानदार मार्च पास्ट तथा स्कूली छात्र छात्राएं पीटी एवं डम्बल की भव्य प्रस्तुित देंगे।
     उपायुक्त मुकुल कुमार ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि 26 जनवरी को आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य राष्ट्रीय ध्वज फहराएगें तथा शानदार परेड की सलामी लेगें। फाईनल रिहर्सल भी हुबहु गणतन्त्र दिवस समारोह की तर्ज पर होगी। इसलिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों व परेड में भाग लेने वाली टीमें भी फुल ड्रैस में शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चे भी पी टी एवं डम्बल का प्रदर्शन भी शानदार ड्रैस में करेंगेे।
     उपायुक्त ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न 8 स्कूल अपनी प्रस्तुति देगें। इनमें देशभक्ति व राष्ट्र भावना से ओतप्रोत एवं हरियाणवी संस्कृति को दर्शाने वाली मनभावक एवं रंगारंग प्रस्तुतियां शामिल होंगी। मार्च पास्ट में पुलिस, आईटीबीपी, एनसीसी जुनियर एवं सीनियर विंग के अलावा स्काउट गाईड की टुकडियां बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी।
     श्री कुमार ने बताया कि गणतन्त्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा विकासपरक योजनाओं एवं जनकल्याणकारी योजनाओं को दर्शाने वाली झंाकियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा सराहनीय कार्य एवं बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों को राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने आम नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह में भाग लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *