केएमपी के साथ  रेल मार्ग की मंजूरी को जिला‌वासियों ने बताया ऐतिहासिक कदम 

झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा/ रवि कुमार:- मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा 5566 करोड़ रूपये की लागत से  तैयार होने वाली केएमपी के साथ रेल मार्ग परियोजना की मंजूरी को  झज्जर के लोगों ने प्रदेश सरकार का ऐतिहासिक कदम करार दिया है। प्रदेश के पांच जिलों सोनीपत, झज्जर, गुरूग्राम, नूंह और पलवल से गुजरने वाले प्रस्तावित रेलमार्ग का सबसे ज्यादा भाग झज्जर जिले का है। रेल मार्ग पर प्रस्तावित 17 नये स्टेशनों में पांच नामत: बाढ़सा, देवरखाना, बादली, मांडौठी और जैसोर खेड़ी झज्जर जिला में बनेंगे। क्योंकि लगभग 130 किलोमीटर लंबे रेलमार्ग का ज्यादा हिस्सा झज्जर जिले में पड़ता है। निश्चि त रूप से प्रस्तावित रेल मार्ग का लाभ भी झज्जर जिला की बादली और बहादुरगढ़ विधान सभा क्षेत्र को होगा। बादली विधान सभा क्षेत्र में अब रेल और मेट्रो की सीटी सुनाई  देगी। दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थाऔन तक मेट्रो रेल प्रोजेक्ट भी प्रस्तावित है।
ब्लॉक समिति सदस्य नवीन बादली ने कहा कि  हमारे विधायक और कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने बादली में रेल की सीट बजाने की बात कही थी वह पूरी कर दी है। केएमपी के साथ रेल आने  से बादली अपने आप में बड़ा शहर बन जाएगा। बादली को उपमंडल पहले ही बना दिया था अब रेल की मंजूरी मिलने से बादली बड़े शहर की तर्ज पर विकसित होगा।
जोगेंद्र उर्फ डब्ल्यू  कुतानी ने कहा कि पीएम मोदी, सीएम मनोहरलाल,कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने केएमपी एक्सप्रेस वे के दो दशक से रूके हुए काम को पूरा किया, दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थाहन शुरू किया, बादली को उपमंडल बनाया और अब रेल की सीटी बजेगी। कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ के प्रयासों से  बादली विधान सभा क्षेत्र देश का सबसे अग्रणी विधान सभा क्षेत्र बन जाएगा।फरूखनगर से दादरी रेल लाइन से बादली विधान सभा क्षेत्र से गुजरेगी। बादली विधान सभा क्षेत्र सड़कों के साथ रेल नेटवर्क भी बेहतर होगा।
गुभाना गांव युवा समशेर ने कहा कि बादली विधान सभा क्षेत्र में विश्व का सर्वश्रेष्ठ दिल्ली एम्स एट बाढ़सा राष्ट्रीय कैंसर संस्थातन शुरू हुआ ,आईआईआईटी दिल्ली एट बाढ़सा का सर्वे कार्य शुरू, बादली  को उपमंडल बनाया, केएमपी पर वाहन दौडऩे  शुरू,केएमपी के साथ रेल प्रोजेक्ट और बाढ़सा में मेट्रो प्रोजेक्ट की मंजूरी होने से होने यह क्षेत्र दिल्ली व गुरूग्राम के मुकाबले में आ जाएगा। यह सब पिछले पौने पांच में कृषि मंत्री धनखड़ के सत्त प्रयासों की बदौलत हुआ है। औम प्रकाश धनखड़ के रूप में हमारा जनप्रतिनिधि मजबूत है आगे और भी बड़े -बड़े कार्य इस क्षेत्र में  करवाएंगे।
मांडौठी निवासी कैप्टन राम सिंह दलाल चेयरमैन मार्केट कमेटी बहादुरगढ़ ने कहा कि मनोहर सरकार ने सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की नीति से काम किया है। प्रदेशभर में विकास कार्य हो रहे हैं। रेल प्रोजेक्ट आने से बहादुरगढ़ सहित आस-पास के क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर उपलब्धग होंगे। सांसद अरविंद शर्मा और विधायक नरेश कौशिक के प्रयास हैं ‌कि बहादुरगढ़ में उतरी बाई पास और सांपला तक मेट्रो रेल पंहुचे।
कसार गांव के सरंपच टोनी शर्मा ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में सरकार ने बहादुरगढ को अनेक सौगात देने का काम किया है। केएमपी के साथ रेल लाने के लिए क्षेत्र की जनता  मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ सांसद डॉ अरविंद शर्मा और विधायक नरेश कौशिक का आभार प्रकट करती है।

विधायक नरेश कौशिक बहादुरगढ़ बोले :
पिछले पौने पांच साल में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रिकाड़ विकास कार्य हुए हैं। केएमपी के साथ रेल मार्ग बनने से औद्योगिक शहर बहादुरगढ़ को बेहतर कनैक्टिविटी मिलेगी। ज्यादा उद्योग बहादुरगढ़ में आएंगे। युवाओं को रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध। होंगे। रेल प्रोजेक्ट को मंजूर करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूरी सरकार धन्यवाद करता हूं।
कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ ने कहा :
केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ रेल मार्ग की परियोजना पूरी होने पर इस क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थानपित होंगे। प्रोजेक्ट का प्रारूप इस तरह तैयार किया गया है कि पूरे देश का रेलवे नेटवर्क केएमपी एक्सप्रेस वे रेल लाइन से जुड़ जाएगा।  इस क्षेत्र को सड़क के साथ -साथ रेलवे नेटवर्क की बेहतर कनैक्टिविटी मिलेगी। पूरे क्षेत्र को विश्वस्तरीय रेल नेटवर्क के  साथ-साथ बादली, बाढ़सा, देवरखाना जैसे गांवों में रेलवे स्टेशन बनना एक सपना साकार होने जैसा है। रेल प्रोजेक्ट के साथ-साथ आरोग्य धाम बाढ़सा को मेट्रो रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। इस क्षेत्र को बड़े प्रोजेक्ट देने के लिए मैं प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार का धन्यवाद करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *