केंद्र सरकार इनकम टैक्स में कम से कम 5 लाख रूपये तक की छूट व अधिकतम टैक्स 20 प्रतिशत करें – बजरंग गर्ग

Spread the love
पंचकुला समाचार क्यारी( राजेश कुमार) अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने देश के प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री को पत्र लिख कर मांग कि है की इस महंगाई के युग में केंद्र सरकार को इनकम टैक्स में छूट पर व्यक्ति जो अब ढाई लाख रूपए है उसे बढ़ाकर 5 लाख की जाए और 5 लाख से 15 लाख रुपए इनकम पर इनकम टैक्स 10 प्रतिशत व 15 लाख से ऊपर पर अधिकतम इनकम टैक्स 20 प्रतिशत होना चाहिए।
जब देश की जनता भारी भरकम जीएसटी के अलावा हर प्रकार का टैक्स दे रहा है। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि देश व प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों की दुकान व फैक्ट्री में जितना भी माल है उस पूरे माल का सरकार को अपने खर्चे पर बीमा योजना लागू करनी चाहिए। देश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कम ब्याज पर लोन देने का कानून बनाया जाए।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि 60 साल से ऊपर के व्यक्तियों की कम से कम 5 हजार रूपये पेंशन योजना केंद्र सरकार को देश में लागू करनी चाहिए। जबकि व्यापारी सरकार का मुफ्त में मुनीम है। वह जनता से टैक्स इक_ा करके सरकार के खजाने में जमा कराता है। टैक्स इक_ा करने और उसका लेखा-जोखा रखने में सीए, अकाउंटेंट, बिल बनाने, रिटर्न भरनी, बैंक आदि के सभी खर्चे अपने घर से करता है। यहां तक कि व्यापारी लेखा-जोखा रखते रखते अपनी ही दुकान में मालिक की बजाए मुनीम बनकर रह गया है। जो भी टैक्स इक_ा करने से लेकर सरकार को जमा कराने के बदले में सरकार व्यापारी को कोई कमीशन नहीं देती। व्यापारी जो भी टैक्स सरकार के खजाने में जमा कराएं उसका 5 प्रतिशत कमीशन प्रोत्साहन के रूप में सरकार व्यापारियों को दें। ताकि व्यापारी ठीक ढंग से अपना व्यापार कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.