कुंभ यात्रियों के साथ 12 अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने लूटपाट की

टाटानगर से जम्मूतवी जाने वाली टाटा मूरी एक्सप्रेस में बुधवार-वीरवार की रात करीब डेढ़ बजे सब्जी मंडी (दिल्ली) के पास बी-1 और एस-8 में सवार कुंभ यात्रियों के साथ 12 अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने लूटपाट की। ट्रेन के पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचने पर पीड़ित यात्रियों ने शिकायत जीआरपी को दी और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पठानकोट जीआरपी ने जीरो एफआईआर काट कर रिपोर्ट दिल्ली सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के एसएचओ को भेज दी है।

लूट का शिकार बने बारठ साहिब और सरना निवासी दर्शन कुमार, कमलेश, नितिका, प्रिया सैनी, तृप्ता देवी, त्रिलोक सिंह और कांगड़ा निवासी रमेश, लाल सिंह, पुष्पा देवी, राकेश कुमारी, चंचला देवी और सुशीला ने बताया कि वह 10 जनवरी को प्रयागराज कुंभ मेले में स्नान करने गए थे। 16 जनवरी को पठानकोट के लिए टाटामूरी एक्सप्रेस के कोच एस-8 और एसी के बी-1 में बैठे। रात करीब डेढ़ बजे ट्रेन आजादपुर सब्जी मंडी के पास पहुंची तो गाड़ी की स्पीड कम होने से 12-15 अज्ञात नकाबपोश कोच एस-8 में चढ़ गए और चेन पुलिंग करके गाड़ी को रोक दिया। इसके बाद उन्होंने यात्रियों पर तेजधार हथियार और पिस्तौल तान दीं। यदि कोई यात्री उन्हें रोकने का प्रयास करता तो वह उस पर चाकू से हमला कर देते।

उन्होंने कहा कि आरोपी ट्रेन में सवार यात्रियों से नगदी, मोबाइल फोन, गहने आदि सामान लूट कर फरार हो गए। लुटेरों ने इस वारदात के दौरान करीब तीन से चार बार चेन पुलिंग की। उन्होंने कहा कि बार-बार चेन पुलिंग करने के बावजूद कोई जीआरपी या आरपीएफ का कर्मचारी नहीं पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *